Health Tips :  इन घरेलू उपायों से हटाए ऑखों के नीचे के काले घेरे

भाग दौड भरी जिन्दगी में आज कल खान पियन सही से हो नही पाता हैै और लोग कई तरह की बीमारियां से परेशान हो जाते है । आजकल तो लोगों के चेहरे में ऑख के नीचे काले घेरे बहुत ही कम उम्र के लोगों के हो रहे हैं ।

News Jungal Kanpur : ऑखों के नीचे के काले घेरे चेहरे की सुन्दरता को कम कर देते हैं .चेहरे की रौनक भी चली जाती है । आज आपको बताऍगे काले घेरे के कुछ घरेलू उपाये ।

गुलाब जल : गुलाब जल Rose water को रूई में लें और ऑखों के नीचे रूई से धीरे धीरे लगाये और रूई को 10 मिनट तक रखें रहें ।उसके बाद ठंडे पानी से धुल लें ऐसा दिन में दो तीन बार करें । इससे काले घेरे आसानी से चले जायेंगे ।

टमाटर का जूस : एक टमाटर का जूस लीजिए , उसमे एक चम्मच नींबू जूस मिलाइये और फिर मिक्सर को आंखों पर लगाइए । इसे 10 मिनट तक लगा रहने दें फिर धो लें । दिन में 2 बार प्रयोग करें , डार्क सर्कल जल्द ही कम होने लगेंगे।

कच्चा दूध लगाना : कच्चे दूध में रूई डुबोना है फिर उसे डार्क सर्कल्स वाली जगह रखना ध्यान रहे की डार्क सर्कल्स वाला पूरा एरिया ढका हो 1 मिनट तक रुई रखे और फिर सादे पानी से आंखे धो लें। इससे भी डार्क सर्कल कम होंगे ।

पुदीने पत्ता  : पुदीने की पत्‍तियों को पीस के डार्क सर्कल्स वाली जगह पर लगाने से डार्क सर्कल कम होने लगेंगे।

आलू : आलू को कद्दूकस कर लें उसके बाद उसका रस निकाल लें और रूई से काले घेरे में उस रस को लगाने डार्क स्पाॅट चले जाते हैं ।

यह भी पढ़े : लखनऊ में निर्माणाधीन हाउसिंग सोसाइटी का एक हिस्सा अचानक गिरा,2मजदूरों की गई जान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *