लखनऊ में निर्माणाधीन हाउसिंग सोसाइटी का एक हिस्सा अचानक गिरा,2मजदूरों की गई जान

0

लखनऊ में एक निर्माणधीन इमारत गिरने से अचानक और वहां काम कर रहे मजदूरों की पांच झोपड़ियां दब जाने से 35 वर्षीय एक व्यक्ति और एक शिशु सहित दो लोगों की मौत हो गई।

News Jungal Kanpur : पुलिस अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक देर रात निर्माणाधीन इमारत के एक हिस्से के गिरने से मलबे के नीचे 12 लोग दबे हुए थे। जिनमें से सभी को देर रात 2 बजे तक बाहर निकाल लिया गया है। लखनऊ के पीजीआई के सेक्टर-12 इलाके में कालिंदी पार्क के पास गुरुवार रात करीब 11:30 बजे निर्माणाधीन अपार्टमेंट का एक हिस्सा अचानक गिर गया।

मजदूरों की पांच झोपड़ियां इसकी चपेट में आने से 12 लोग मलबे में दब गए। पुलिस, फायर ब्रिगेड और एसडीआरएफ की टीम ने देर रात तक किसी तरह सभी को मलबे से निकालकर ट्रॉमा-2 में भर्ती कराया।

मृतकों की पहचान प्रतापगढ़ निवासी मुकादम (35) और उनकी दो महीने की बेटी आयशा के रूप में हुई है। एडीसीपी ईस्ट अली अब्बास ने बताया कि अंतरिक्ष एब्रिल ग्रीन नाम का एक अपार्टमेंट बन रहा है और कई मजदूरों ने बगल की सड़क पर पांच झोपड़ियां बना ली हैं, जहां वे अपने परिवार के साथ रह रहे हैं।

बता दें अंतरिक्ष बिल्डर की साइट पर अपार्टमेंट की मल्टीलेवल पार्किंग का काम चल रहा था। इसी दौरान बिल्डिंग का बेसमेंट धंस गया और मिट्टी के नीचे मजदूर दब गए। पुलिस और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर मौजूद है। अभी तक अपार्टमेंट मालिक पर कोई केस दर्ज नहीं हुआ है।

यह भी पढ़े : सुप्रसिद्ध अभिनेत्री वहीदा रहमान को 53वां दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed