सरकार लाएगी नया कानून,ऑनलाइन जुआ-सट्टा पर लगेगी लगाम

सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई जारी रहेगी. लोगों के पैसे वापस लाने के लिए एडीजी की अध्यक्षता में विशेष सेल बनाया जाएगा ताकि लोगों के पैसे चिटफंड कंपनियों से वापस दिलाया जा सकें. ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो सके. शिवराज सिंह चौहान ने कहा चिटफंड कंपनियों के जरिए धोखाधड़ी लगातार बढ़ती जा रही है. जो भी इन्वेस्टर हैं जिन्होंने चिटफंड कंपनियों में पैसा लगाया है, उनके पैसे लौटाने की मॉनिटरिंग विशेष गठित दल करेगा ।

News Jungal Desk : मध्यप्रदेश में सरकार ऑनलाइन गैंबलिंग पर नकेल कसने जा रही है । और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश  जुआ अधिनियम 2023 बनाने की बात कही है । अधिनियम के जरिये ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करी जाएगी । चिटफंड कंपनियों की धोखाधड़ी रोकने ADG की अध्यक्षता में विशेष दल गठित करा जाएगा ।

मध्यप्रदेश ऑनलाइन गैम्बलिंग पर लगाम लगाने के लिए सरकार नया कानून बनाएगी . और एमपी में जुआ अधिनियम 2023 बनाया जाएगा । और शिवराज सिंह चौहान ने बोला कि ऑनलाइन गैंबलिंग पर नकेल कसने के लिए नया कानून जल्द तैयार किया जाएगा . और इसमें ऑनलाइन गैम्बलिंग पर कार्रवाई के नियम होंगे । सीएम ने बोला अभी फिलहाल जुआ अधिनियम 1876 ही है. इसमें ऑनलाइन गैम्बलिंग पर कार्रवाई के कोई प्रावधान नहीं हैं. सीएम शिवराज सिंह ने कहा इसलिए सरकार नया कानून बनाएगी. ऑनलाइन गैम्बलिंग आज बहुत बड़ी समस्या बन गयी है । मध्यप्रदेश जुआ अधिनियम 2023 में ऐसे प्रावधान शामिल किए जाएंगे ताकि धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो सके ।

सरकार  चिटफंड कंपनियों पर सख्त-सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि चिटफंड कंपनियों पर कार्रवाई जारी रहेगी । और लोगों के पैसे वापस लाने के लिए एडीजी की अध्यक्षता में विशेष सेल बनाया जाएगा ताकि लोगों के पैसे चिटफंड कंपनियों से वापस दिलाया जा सकें. ऐसे लोगों पर कार्रवाई हो सके. शिवराज सिंह चौहान ने कहा चिटफंड कंपनियों के जरिए धोखाधड़ी लगातार बढ़ती जा रही है. जो भी इन्वेस्टर हैं जिन्होंने चिटफंड कंपनियों में पैसा लगाया है, उनके पैसे लौटाने की मॉनिटरिंग विशेष गठित दल करेगा ।

धोखाधड़ी पर कसेगी लगाम
मध्यप्रदेश में नया जुआ एक्ट बनने से ऑनलाइन गैम्बलिंग और बैटिंग को रेगुलेट किया जा सकेगा. मध्यप्रदेश में ऑनलाइन गैंबलिंग लगातार बढ़ रही है. ऑनलाइन गैंबलिंग के कारण बड़ी संख्या में लोग धोखाधड़ी का शिकार भी हो रहे हैं । और ऑनलाइन जुआ और सट्टे में पैसे लगाकर लोग धोखाधड़ी का लगातार शिकार हो रहे हैं. वही चिटफंड स्कीम के नाम पर ठगी करने वाली कंपनियों से लोगों का पैसा वापस दिलाने के लिए पुलिस की स्पेशल सेल गठित की जाएगी. चिटफंड कंपनियों के नाम पर लोगों से धोखाधड़ी रोकी जा सकेगी.

Read also : प्रसार भारती में निकली वैकेंसी, 12वीं पास के साथ है ये डिप्लोमा, तो दूरदर्शन में पाएं नौकरी 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *