प्रसार भारती में निकली वैकेंसी, 12वीं पास के साथ है ये डिप्लोमा, तो दूरदर्शन में पाएं नौकरी 

दूरदर्शन में नौकरी (job) पाने का एक बढ़िया मौका है. उम्मीदवारों को इन पदों (Doordarshan Recruitment) पर आवेदन करने से पहले इन खास बातों को ध्यान से जरूर पढ़ें ।

News Jungal Desk : दूरदर्शन में नौकरी (Sarkari Naukri) की चाहत रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा मौका है । और इसके लिए प्रसार भारती (Prasar Bharti) ने पूर्णकालिक अनुबंध के आधार पर दूरदर्शन न्यूज (डीडी न्यूज) में वीडियोग्राफर के रूप में काम करने के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं । और उम्मीदवार जो भी इन पदों (Doordarshan Recruitment 2023) के लिए आवेदन करना चाहते हैं । वे Prasar Bharti की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं । और कार्यस्थल नई दिल्ली होगा. इस भर्ती (Doordarshan Bharti 2023) प्रक्रिया के तहत कुल 41 पदों को भरा जाएगा. उम्मीदवार विज्ञापन के प्रकाशन से 15 दिनों के भीतर application.prasarbharat.org पर अपना फॉर्म जमा कर सकते हैं. विज्ञापन 18 अप्रैल को वेबसाइट पर पोस्ट करा गया था ।

Doordarshan Recruitment के लिए भरे जाने वाले पदों की संख्या
Doordarshan Bharti के लिए जरिए कुल 41 पदों को भरा जाएगा ।

Doordarshan Bharti के तहत मिलने वाली सैलरी
जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए होता है, उन्हें वेतन के तौर पर ₹40,000 सैलरी दी जा सकती है कार्य की अवधि दो वर्ष है.

Doordarshan Recruitment के लिए आवश्यक शैक्षिक योग्यता
इन पदों के लिए आवश्यक न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं कक्षा के साथ-साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से सिनेमैटोग्राफी या वीडियोग्राफी में डिग्री/डिप्लोमा होना चाहिए. । और साथ ही MOJO में अनुभव है और लघु फिल्म-निर्माण पाठ्यक्रम में हिस्सा लिया हो ।

Doordarshan Bharti के लिए आयुसीमा
वीडियोग्राफी या सिनेमैटोग्राफी या किसी अन्य प्रासंगिक क्षेत्र में कम से कम 5 वर्ष का कार्य अनुभव भी आवश्यक है. उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा नोटिफिकेशन की तिथि को 40 वर्ष होनी चाहिए.
यहां देखें नोटिफिकेशन और आवेदन लिंक

Doordarshan Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

Doordarshan Recruitment 2023 अप्लाई लिंक

Read also : मुख्तार अंसारी पर अफसरों की मिलीभगत से जेल में मौज काटने के आरोप…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *