सरकार ने की महंगाई से निपटने की तैयारी, दिल्ली-NCR में 14 जुलाई से मिलेगा सस्ता टमाटर

Tomato Price: केंद्र ने बुधवार को नेफेड और एनसीसीएफ को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र से टमाटर खरीदने और प्रमुख उपभोक्ता केंद्रों में वितरित करने का निर्देश दिया है.

News Jungal Desk: टमाटर की बढ़ती कीमतों से परेशान लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. दरअसल, एक बयान में कहा गया है कि दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में शुक्रवार (14 जुलाई) से खुदरा दुकानों के जरिए घटी दरों पर उपभोक्ताओं को टमाटर उपलब्ध कराएं जाएंगे. उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय ने यह निर्देश दिया है. बयान के मुताबिक, केंद्र ने बुधवार को सहकारी समितियों नेफेड (NAFED) और एनसीसीएफ (NCCF) को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और महाराष्ट्र से टमाटर खरीदने और प्रमुख उपभोक्ता केंद्रों में वितरित करने का निर्देश जारी किया है.

बता दें कि देश के कई हिस्सों में बारिश के चलते सब्जियों के दामों में लगातार तेजी देखी जा रही है. लाल सुर्ख टमाटर ने अब लोगों के चेहरे लाल कर दिए हैं. ऐसे में लोगों की थाली का जायका भी खराब है और साथ ही घर का बजट भी गड़बड़ा गया है. रिटेल शॉप पर टमाटर 150 से 160 रुपये प्रति किलो में बेचा जा रहा है. मंडी में भी टमाटर 80 से 100 रुपये प्रति किलो के दाम में दुकानदारों को खरीदना पड़ रहा है. ऐसे में दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए सरकार ने एक बड़ी राहत पहुंचाई है.
बयान के मुताबिक, नेफेड और एनसीसीएफ टमाटर खरीदेंगे. मंत्रालय के अनुसार पिछले एक महीने में जिन जगहों पर खुदरा कीमतें राष्ट्रीय औसत से अधिक रही हैं, वहां पर टमाटर घटी कीमतों पर वितरित किए जाएंगे. मंत्रालय ने कहा कि जिन स्थानों पर टमाटर की खपत जरूरत से ज्यादा है, वितरण के लिए उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी.

Read also: यूपी के कई शहरों में बारिश से बेरहम हुआ मौसम; सीतापुर, मैनपुरी-नोएडा में 24 घंटे में तीन की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *