राहुल गांधी की पेशी का पार्ट-2, प्रियंका के साथ ED दफ्तर पहुंचे

0

राहुल गांधी से ED की पूछताछ और नूपुर शर्मा विवादित टिप्पणी मामले से लेकर देश के कई राज्यों में भड़की हिंसा से

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को करीब 10 घंटों तक ED के सवालों के जवाब दिए। अब खबर है कि जांच एजेंसी ने उन्हें मंगलवार को भी पूछताछ के लिए बुलाया है। इधर, कांग्रेस भी मंगलवार की तैयारी में जुटी हुई है। वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने कहा था कि हम अपनी जंग ‘कल’ भी जारी रखेंगे। 

ED दफ्तर के लिए निकले राहुल

राहुल गांधी आज लगातार दूसरे दिन पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय का रुख कर चुके हैं। इस दौरान पार्टी कई बड़े नेता उनके साथ हैं।

AICC मुख्यालय पहुंचे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ED से पूछताछ के लिए घर से रवाना हो चुके हैं। फिलहाल, वह ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी कार्यालय में मौजूद हैं। यहीं से कांग्रेस नेता ईडी दफ्तर के लिए रवाना होंगे। इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रियंका गांधी वाड्रा, केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, रणदीप सुरजेवाला समेत कई बडे़ नेता मौजूद हैं।

राहुल गांधी के आवास पर प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी मंगलवार सुबह राहुल गांधी के आवास पर पहुंची हैं। संभावना जताई जा रही है कि सोमवार की ही तरह वह राहुल के साथ प्रवर्तन निदेशालय के कार्यालय तक जा सकती हैं।

कार्यकर्ताओं की संख्या में कमी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोमवार की तुलना में आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कमी देखी जा रही है। इस पर नेताओं ने आरोप लगाए हैं कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को आने नहीं दिया जा रहा है।

आज भी जारी रहेगी कांग्रस की ‘लड़ाई’

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, ‘हम हमारी यह लड़ाई कल भी जारी रखेंगे। जब तक वे (केंद्र सरकार) राहुल गांधी और हमारी पार्टी की आवाज दबाने की कोशिश करेंगे, तब तक कांग्रेस पार्टी का संघर्ष जारी रहेगा।’

10 घंटे राहुल गांधी ने दिए जवाब, 11 घंटों तक हिरासत में रहे 459 कांग्रेसी, आज फिर पूछताछ

दिल्ली पुलिस ने सोमवार को अधीर रंजन चौधरी, के.सी. वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस के 459 कार्यकर्ताओं और वरिष्ठ नेताओं को राष्ट्रीय राजधानी में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस के निर्देशों का पालन नहीं करने पर हिरासत में ले लिया। हालांकि, विभिन्न थानों में लगभग 11 घंटे तक हिरासत में रखे जाने के बाद सभी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को रिहा कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव – सरपंच और पंच पदों के 604 निर्विरोध सरपंचों की सूची जारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed