Bihar : ट्रेन की एसी बोगियों से किया लाखों का सामान पार, स्प्रे से किया यात्रीयों को बेहोश, झारखंड से यूपी जा रही थी ट्रेन…

अगर आप दीपावली और छठ महापर्व में ट्रेन से घर आ रहे हैं तो जरा सावधान हो जाईये। ट्रेन में एक ऐसा गिरोह घूम रहा है जो स्प्रे कर के पहले आपको बेहोश करेगा और फिर आपके सामान ले उड़ेंगे। इसलिए यह खबर पढ़िए, जो आपको सचेत करता है।

News jungal desk: चोरों ने मौर्य एक्सप्रेस के तीन AC कोच में भीषण चोरी की हैं। इस दौरान चोर लाखों के सामान ले कर फरार हो गए। घटना के संबंध में सीवान जीआरपी का कहना है कि हटिया से गोरखपुर जाने वाली मौर्य एक्सप्रेस A1,A2,B5 कोच में सीवान एवं छपरा के पैसेंजर सफर कर रहे थे। उस ट्रेन में सीवान के अजीत कुमार दुबे जो दक्षिण टोला के निवासी हैं, वह अपने परिवार के साथ  A2 में सफर कर रहे थे। जसीडीह के बाद ट्रेन जब बड़हिया पहुंची उस समय सुबह करीब 6 बज रहे थे, वह जागते ही अपनी पत्नी को जगाया तो देखा कि समान इधर उधर हुआ है। तब उन्होंने अपना पर्स चेक किया, जिसमें से तीन मोबाईल और एटीएम कार्ड, सहित लगभग 20 हजार रुपया कैश गायब था। वहीं बर्थ संख्या 16 पर सफर कर ही छपरा की नुरुल आफरीन खान के भी फोन सहित क़ई कीमती सामान गायब थे। वहीं इस घटना से पीड़ित एक अन्य व्यक्ति अजीत कुमार ने बताया कि रास्ते में उतर कर कम्प्लेंट करने में हमलोग असर्मथ थे, तब सीवान रेलवे स्टेशन आकर शिकायत दर्ज की। उन्होंने बताया कि सबसे पहले मैंने ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराया जिसपर मुझे सीवान स्टेशन पहुंच कर लिखित complain करने की सलाह मिली । 

कोच अटेंडेन्ट ने दी ये जानकारी
हटिया से चलने वाली मौर्य एक्सप्रेस जो हटिया से चलकर गोरखपुर जाती है उस ट्रेन में एक साथ तीन तीन ऐसी कोच में चोरों द्वारा भयंकर चोरी की घटना को अंजाम दिया है। इस संबंध में कोच अटेंडेन्ट हरि सिंह ने बताया कि तीन चार कोच के यात्रियों के सामान चोरी हुए हैं। उन्होंने बताया कि घटना के समय कोई भी स्कोर्ट पार्टी नहीं था और सभी कर्मचारी सोए हुए थे। यात्रियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि चोरों ने इतनी बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दे दिया और स्कोर्ट पार्टी एवं कोच एटेंडेंट को भनक तक नहीं लगी, ऐसा कैसे हो सकता है। कहीं ऐसा तो नहीं कि कोच एटेडेंट की मिली भगत से यह सब इतनी आसानी से हो गया।

रेल एसपी ने कही ये बाते
इस मामले पर रेल एसपी मुजफ्फपुर डॉ  कुमार आशीष ने बताया कि पीड़ित यात्रियों के आवेदन उस इलाके के थाना क्षेत्र में भेज दिए जायेंगे और वहाँ पर मामले की जांच की जाएगी। 

Read also: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे करनाल, सीएम मनोहर की अध्यक्षता में होने वाले महासम्मेलन में हुए शामिल…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *