हर घर जल’ वाला पहला राज्य बना गोवा, प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

प्रधानमंत्री मोदी ने जल जीवन मिशन योजना के तहत हर घर जल उत्सव कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि हर घर जल वाला देश का पहला राज्य बना गोवा

 न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : जल जीवन मिशन योजना के तहत गोवा हर घर जल वाला पहला राज्य बन गया है। सरकार के मुताबिक, गोवा में हर घर में नल के जरिए साफ पानी उपलब्ध हो रहा है। राज्य सरकार ने सभी 378 गांवों को ‘हर घर जल’ घोषित कर दिया है। गोवा के सभी 2,63,013 ग्रामीण घरों में नल का पानी उपलब्ध करा दिया गया है। इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने ‘हर घर जल उत्सव’ कार्यक्रम को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत भी उपस्थित रहे ।

हर घर जल उत्सव’ कार्यक्रम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘सरकार बनाने के लिए उतनी मेहनत नहीं करनी पड़ती, लेकिन देश बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होती है। हमारी पार्टी के सभी ने देश बनाने का रास्ता चुना है, इसलिए देश की वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों का लगातार समाधान कर रहे हैं।’

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी वर्चुअली शामिल हुए। इसके बारे में उन्होंने पहले ही ट्वीट कर जानकारी दी थी। पीएम ने कहा कि यह गोवा के लिए और ‘हर घर जल’ सुनिश्चित करने के हमारे प्रयासों के लिए एक विशेष दिन है।

क्यूआर से होगा पानी के बिल का भुगतान

पीएम मोदी के नेतृत्व में गोवा हर घर जल मिशन को पूरा करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। मैं केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत का स्वागत करता हूं। मोदी ने कहाॅ की शेखावत की मौजूदगीं में पानी के बिल के भुगतान के लिए क्यूआर सिस्टम को लान्च किया जाएगा।

यह भी पढ़े :-इन दो भाेग के बगैर अधूरी है कान्हा के प्रसाद की थाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *