गाजियाबाद को मिलेगी RAPIDX ट्रेन की सौगात, पुलिस ने इन रास्तों को किया बंद, जानें ट्रैफिक एडवायजरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को रैपिडेक्स का उद्घाटन करने गाजियाबाद के साहिबाबाद पहुंचेंगे । इसे लेकर पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद में भी सुरक्षा व्यवस्था से लेकर ट्रैफिक डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक शुक्रवार सुबह 7 बजे से कार्यक्रम के समाप्ति तक ट्रैफिक डायवर्जन प्लान अलग-अलग इलाकों में लागू रहेगा ।

News jungal desk :  देश की पहली हाई स्पीड रैपिडेक्स ट्रेन साहिबाबाद से दुहाई के बीच चलेगी । और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्टूबर को रैपिडेक्स का उद्घाटन करने गाजियाबाद के साहिबाबाद पहुंचेंगे । और उनके उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में हैं. पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद में भी सुरक्षा व्यवस्था से लेकर ट्रैफिक डायवर्जन प्लान जारी कर दिया है. इसके मुताबिक शुक्रवार सुबह 7 बजे से कार्यक्रम के समाप्ति तक ट्रैफिक डायवर्जन प्लान अलग-अलग इलाकों में लागू रहेगा ।

रूट डायवर्जन प्लान के मुताबिक, हिंडन एयरफोर्स गोल चक्कर से मोहन नगर होते हुए साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन और जनसभा की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूर्णतया प्रतिबंधित रहेगा । थाना लिंक रोड रेडलाइट से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन एवं जनसभा की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा. सीआईएसएसफ रोड इंदिरापुरम से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन की ओर जनसभा स्थल में जाने वाले वाहनों को छोड़कर शेष सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा ।

पीएम मोदी के जनसभा में जानेवालों को मिलेगी छूट
इसी प्रकार सौर ऊर्जा मार्ग से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन एवं जनसभा की ओर जाने वाले वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा । लाल कुआं से सीमापुरी के मध्य दोनों ओर के मार्ग पर सभी प्रकार के भारी, हल्के, मध्यम व्यावसायिक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा. लोनी से भोपुरा हिंडन गोल चक्कर से नागद्वार होते हुए राजनगर एक्सटेंशन की ओर एवं एएलटी चौराहा से राजनगर एक्सटेंशन से रोटरी गोल चक्कर से नागद्वार होते हुए भोपुरा से लोनी की ओर सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा ।

मेरठ की ओर से गाजियाबाद की ओर आने वाले सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहन दुहाई में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे कट के पास से गाजियाबाद की ओर नहीं आ सकेंगे, जनसभा में जाने वाले वाहन जा सकेंगे. सिद्धार्थ विहार रेडलाइट से मेरठ तिराहा की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा.आत्माराम स्टील तिराहा से हापुड़ चुंगी होते हुए एएलटी की ओर सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा.

पीएम मोदी के जनसभा में जानेवालों को मिलेगी छूट
इसी प्रकार सौर ऊर्जा मार्ग से साहिबाबाद रैपिडएक्स स्टेशन एवं जनसभा की ओर जाने वाले वाहनों को छोड़कर सभी वाहनों का आवागमन बंद रहेगा. लाल कुआं से सीमापुरी के मध्य दोनों ओर के मार्ग पर सभी प्रकार के भारी, हल्के, मध्यम व्यावसायिक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा. लोनी से भोपुरा हिंडन गोल चक्कर से नागद्वार होते हुए राजनगर एक्सटेंशन की ओर एवं एएलटी चौराहा से राजनगर एक्सटेंशन से रोटरी गोल चक्कर से नागद्वार होते हुए भोपुरा से लोनी की ओर सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा.

मेरठ की ओर से गाजियाबाद की ओर आने वाले सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहन दुहाई में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे कट के पास से गाजियाबाद की ओर नहीं आ सकेंगे, जनसभा में जाने वाले वाहन जा सकेंगे. सिद्धार्थ विहार रेडलाइट से मेरठ तिराहा की ओर सभी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा.आत्माराम स्टील तिराहा से हापुड़ चुंगी होते हुए एएलटी की ओर सभी प्रकार के व्यावसायिक वाहनों का आवागमन बंद रहेगा ।

Read also : नवरात्रि पर केंद्रीय कर्मचारियों को गिफ्ट , किसानों को भी फायदा, जानें किसे क्या मिला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *