हापुड़ में हाईटेक हो रहीं गौशालाएं,मोबाइल एप्प से रखी जाएगी निगरानी

हापुड़ जिले में गौशालाओं को हाईटेक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है । और अब गौशाला में गायों की स्थिति पर मोबाइल ऐप्लिकेशन के माध्यम से निगरानी रखी जाएगी ।

News jungal desk : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में गौशालाओं को हाईटेक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है । और अब गौशाला में गायों की स्थिति को मोबाइल ऐप्लिकेशन के माध्यम से निगरानी किया जा सकेगा । और गौशाला मैनेजमेंट पोर्टल और मोबाइल ऐप की शुरुआत हुई है । और इसके माध्यम से गौशाला में गायों के चारे-पानी की स्थिति और उनकी सेहत की निगराही की जा सकेगी । और गौशालाओं की प्रबंधन में पेपरलेस सिस्टम लागू किया जा रहा है ।

हापुड़ गढ़मुक्तेश्वर के खंड विकास अधिकारी विजय कुमार ने बताया कि इस नए गौशाला मैनेजमेंट पोर्टल और मोबाइल ऐप के माध्यम से अब गौशाला के कामों को पेपरलेस बनाया जा रहा है । और गायों के चारे-पानी की जरूरत और उनकी सेहत का सम्पूर्ण लेखा-जोखा मोबाइल ऐप के माध्यम से किया जा सकेगा । गौ आश्रय मैनेजमेंट पोर्टल और मोबाइल ऐप के माध्यम से गौशाला में तैनात कर्मियों और पशु चिकित्सकों की उपस्थिति को भी चेक किया जा सकेगा ।

गौ आश्रय पोर्टल
गौशालाओं की स्थिति की मॉनिटरिंग भी इस मोबाइल ऐप के माध्यम से संभव होगी । और जिले स्तरीय अधिकारी गौ आश्रय पोर्टल और मोबाइल ऐप के माध्यम से दर्ज सूचनाओं और शिकायतों का संज्ञान लेंगे और आवश्यक कार्रवाई कर सकेंगे । इस सुविधा के माध्यम से गौशालाओं के प्रबंधन को मॉडर्न और पेपरलेस बनाने में मदद मिलेगी और गायों की सेहत और भूख-प्यास की स्थिति का बेहतर निगराही किया जा सकेगा ।

Read also : गाजीपुर से लाए गए माफिया मुख्तार अंसारी के गुरु और गुरु भाई, स्पेशल सेल में रखा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *