गाजीपुर से लाए गए माफिया मुख्तार अंसारी के गुरु और गुरु भाई, स्पेशल सेल में रखा

0

 मिली जानकारी के अनुसार माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के गुरु और गुरु भाई को 29 अगस्त की रात 10 बजे गाजीपुर से कड़ी सुरक्षा के बीच इटावा सेंट्रल जेल के स्पेशल सिक्योरिटी सेल में कैद कर दिया गया है. इटावा सेंट्रल जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ रामधनी ने शनिवार को बताया कि भीम सिंह और हरिहर सिंह को सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया है ।

News jungal desk : इस वक्त उत्तरप्रदेश के इटावा से बड़ी खबर सामने आ रही है । दरअसल माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के गुरु और गुरु भाई को उत्तर प्रदेश की इटावा स्थित सेंट्रल जेल में कैद कर दिया गया है । और जेल में दोनों ही कैदियों पर कड़ी निगरानी की जा रही है । मिली जानकारी के अनुसार माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के गुरु और गुरु भाई को 29 अगस्त की रात 10 बजे गाजीपुर से कड़ी सुरक्षा के बीच इटावा सेंट्रल जेल के स्पेशल सिक्योरिटी सेल में कैद कर दिया गया है ।

इटावा सेंट्रल जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ रामधनी ने शनिवार को बताया कि भीम सिंह और हरिहर सिंह को सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया गया है । और उनको स्पेशल निगरानी में रखा गया है । और उनसे मिलने के लिए सिर्फ परिवार के ही व्यक्तियों को अनुमति है । और लोकल इन्फोर्मेशन यूनिट और जेल के अधिकारियों के समक्ष ही उनके परिवार की मुलाकात कैमरे की निगरानी में करवाए जाने के निर्देश है ।

जानकारी के अनुसार मुख्तार अंसारी के गुरु और गुरु भाई के इटावा की सेंट्रल जेल में कैद होने के बाद पुलिस ऑफ प्रशासनिक अधिकारियों की जिम्मेदारी कहीं ना कहीं बढ़ जाने की उम्मीद जताई जा रही है । और शासन के निर्देश पर माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के गुरु और गुरु भाई को 29 अगस्त की रात 10 बजे गाजीपुर से कड़ी सुरक्षा के बीच लाकर कैद कर दिया गया है । और भीम सिंह और हरिहर सिंह नाम के दोनों सजायाफ्ता कैदी है । और दोनों कैदियों की उम्र 60 और 65 साल के आसपास मानी जा रही है ।

जेल अधिकारियों के अनुसार दोनों कैदियों से अगर उनके परिजन या नजदीकी मुलाकात करने आएंगे तो जेल अधिकारियों के साथ-साथ स्थानीय अब सूचना इकाई के अफसर की मौजूदगी में वीडियो कैमरे की रिकॉर्डिंग के बीच मुलाकात कराई जाएगी । और जेल मैनुअल के मुताबिक दोनों कैदियों से जुड़े हुए मुलाकातियो की मुलाकात कराई जाएगी ।

आप को बता दें, 3 अगस्त 1991 को कांग्रेस पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष अजय राय के भाई अवधेश राय की हत्या कर दी गई थी । और इस मामले में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और भीम सिंह समेत कई अपराधी नामजद किए गए थे । पिछले दिनों अवधेश राय हत्याकांड में भीम सिंह को उम्र कैद की सजा सुनायी गई है । हालांकि मुख्तार अंसारी का मामला न्यायालय में विचाराधीन है ।

बताया जा रहा है कि इटावा सेंट्रल जेल में करीब 480 सजायफ्ता कैदियों को रखा गया है । और बाहुबली मुख्तार के दोनों ही साथियों को सेंट्रल जेल के एक अलग सेल में रखा गया है. इटावा पुलिस और प्रशासन पूरी तरह सतर्कता बरते हुए है. इटावा जिले की महोला सेंट्रल जेल उत्तर प्रदेश की छठवीं सेंट्रल जेल है. यह यूपी की सभी 5 सेंट्रल जेल से सबसे हाईटेक जेल में शुमार है. यही वजह मानी जा रही है कि इटावा की सेंट्रल जेल में कुख्यात अपराधियों को रखा गया है ।

Read also : राजस्थान में मणिपुर जैसी हैवानियत, ससुराल के लोगों ने महिला को निर्वस्त्र करके घुमाया

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed