ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क की बढ़ी मुश्किलें, 3 दिन में 13 अरब डॉलर घटा नेटवर्थ….

ट्विटर खरीदने के बाद से हो टेस्ला इंक के मालिक एलन मस्क की मुश्किलें घटने का नाम ही नहीं ले रही हैं। टेस्ला के इन्वेस्टर जमकर शेयरों की बिकवाली कर रहे हैं, जिससे मस्क की हैसियत गिरती जा रही है।

Business Desk: ट्विटर खरीदने के बाद से हो टेस्ला इंक के मालिक एलन मस्क की मुश्किलें घटने का नाम ही नहीं ले रही हैं। टेस्ला के इन्वेस्टर जमकर शेयरों की बिकवाली कर रहे हैं, जिससे मस्क की हैसियत गिरती जा रही है। सिर्फ 3 दिन में ही मस्क की नेटवर्थ में 13 अरब डॉलर से अधिक की गिरावट आई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार बुधवार को भी मस्क का नेट वर्थ 3.7 अरब डॉलर कम हो गया।

शेयरों में आई लगातार गिरावट
टेस्ला के शेयरों में लगातार गिरावट से एलन मस्क की संपत्ति अबतक 200 अरब डॉलर से नीचे आ चुकी है। मस्क दुनिया के इकलौते व्यक्ति थे, जिनकी संपत्ति 300 अरब डॉलर से ज्यादा थी। मस्क की नेटवर्थ घटने की कई कारण हैं। एक ओर जहा उनकी कंपनी टेस्ला के शेयर का भाव लगातार गिर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ ट्विटर को खरीदने के लिए मस्क को टेस्ला के शेयर बेचने पड़ रहे हैं। जिस वजह से टेस्ला के इन्वेस्टर्स में भविष्य को लेकर आशंका समा गई है।

कम हो रहा मस्क का जलवा
एलन मस्क की संपत्ति जो कभी 300 अरब डॉलर से अधिक थी वह अब 179 अरब डॉलर पर सिमट गई है। वही ट्विटर को खरीदने के लिए मस्क अबतक टेस्ला के 19 अरब डॉलर के शेयर बेच चुके हैं। बता दे कि उन्होंने 4 अरब डॉलर के शेयर चार से आठ नवंबर के बीच बेचे।

मुकेश अंबानी को एक पायदान का फायदा
इसके अलावा ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी को एक पायदान का फायदा मिला है। उन्होंने लैरी एलिशन को पछाड़ कर यह स्थान हासिल किया है। वही अब अडानी दूसरे पायदान की ओर तेजी से बढ़ रहे है।

यह भी पड़े: Sita Ramam: मृणाल ठाकुर की फिल्म OTT प्लेटफार्म डिज्नी + हॉटस्टार होगी रिलीज, जाने किस दिन आएगी फिल्म….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *