सौम्या गुर्जर को जयपुर ग्रेटर मेयर से बर्खास्ती का आदेश रद्द, चुनाव पर संशय

0

राजस्थान के जयपुर ग्रेटर निगम मेयर पद से सौम्या गुर्जर को बर्खास्त करने वाला 23 सितंबर  का आदेश रद्द कर दिया है। राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को नए सिरे से आदेश जारी करने को कहा है।

न्यूज जंगल डेस्क :– राजस्थान के जयपुर ग्रेटर निगम मेयर पद से सौम्या को बर्खास्त करने वाला 23 सितंबर का आदेश रद्द कर दिया गया है । जस्टिस महेन्द्र गोयल ने सौम्या गुर्जर को सुनवाई के मौके देकर नए सिरे से आदेश जारी कर दिया गया है । हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से कहा है कि बर्खास्तगी के आर्डर को विड्रा करके नया आदेश जारी किया जाए । आधे घंटे में इस बारे में बताएं ,या फिर रिट जारी करें ।  

चुनाव प्रक्रिय पर संस्पेस

सौम्या गुर्जर की बर्खास्तगी आदेर रद्द मामले में राज्य निर्वाचन आयुक्त मधुकर गुप्ता ने कहा कि एक बार लिखित आदेश की प्रति आने दीजिए। इसके बाद चुनाव आयोग चुनाव प्रक्रिया को रद्द करने पर फैसला लेगा। तब चुनाव प्रक्रिया शुरू की थी तब सरकार के आदेश से की थी। बिना लिखित आदेश के कोई निर्णय नहीं ले सकता। लिखित आदेश के बाद विधि सम्मत प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

उप चुनाव से लिए मतदान संपन्न 

बता दें, जयपुर ग्रेटर नगर निगम में मेयर पद के लिए आज गुरुवार को उपचुनाव की वोटिंग संपन्न हो गई है।इस चुनाव के लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। बीजेपी ने जहां रश्मि सैनी को उम्मीदवार बनाया है, वहीं कांग्रेस हेमा सिंघानिया चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि इससे पहले सौम्या गुर्जर मेयर पद के लिए अयोग्य पाई गई थीं, जिसके बाद इस सीट के लिए दोबारा चुनाव कराने का फैसला लिया गया है। सौम्या गुर्जर को सितंबर में जयपुर के मेयर पद से अयोग्य घोषित किया गया था। 

सौम्या गुर्जर को सितंबर में कर दिया था बर्खास्त

इस मामले की जस्टिस महेंद्र कुमार गोयल की एकलपीठ में फिर सुनवाई होगी। आधा घंटे बाद सुनवाई होगी। सौम्या गुर्जर ने सरकार द्वारा बर्खास्तगी  एवं पर रोक लगाने को चुनौती थी। बता दें,  गहलोत सरकार ने एक आईएएस अधिकारी से अभद्रता के मामले में सौम्या गुर्जर को मेयर पद से बर्खास्त कर दिया गया था ।साथ ही 8 साल तक चुनाव लड़ने पर भी रोक लगा थी। 

ये भी पढ़ें:- गणाधिप संकष्टी चतुर्थी व्रत,जानें पूजा की विधि और शुभ मुहूर्त


 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *