Monday , March 4 2024
Breaking News
Home / अन्य / राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पहुंची चित्रकूट, कामद नाथ के दर्शन कर रामघाट में मंदाकिनी आरती में होंगी शामिल…

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल पहुंची चित्रकूट, कामद नाथ के दर्शन कर रामघाट में मंदाकिनी आरती में होंगी शामिल…

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने जिला कारागार का निरीक्षण करने के बाद आंगनबाड़ी केंद्र के बोर्ड में संदेश लिखा। उन्होंने संवाद कार्यक्रम में कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मां के समान होती है, उनको अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

News jungal desk: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल चित्रकूट के 2 दिवसीय दौरे पर पहुंचीं हैं । वहाँ पर सबसे पहले उन्होंने जिला कारागार का निरीक्षण किया। बंधियों से बातचीत के दौरान उन्होंने संदेश दिया कि वह शांतिपूर्ण और सुख में जीवन जीने के लिए समाज हितैषी कार्य कर रही है ।

अपने बच्चों की पढ़ाई कराएं ,अच्छे संस्कार दीजिए, शांति समृद्धि भी बनी रहे। यही कामना करते हुए उन्होंने जेल परिसर के बोर्ड में एक संदेश भी लिखा। इसके बाद वह कसहाई गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र और बारात घर भी गई । यहां पर 10 आंगनबाड़ी कार्यकतियों को किट भी वितरित किया।
इसके साथ ही उन्होंनेे 10 टीबी मरीजों को दवा व अन्य सामग्री दी। इसके अलावा बच्चों का अन्नप्राशन कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। उन्होंने यहां बच्चों के लिए बनने वाले भोजन की गुणवत्ता परखी। संवाद कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मां के समान होती है, उनको अपनी जिम्मेदारी निभानी चाहिए।

जगतगुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग राज्य विश्वविद्यालय का किया निरीक्षण
गरीब परिवार के बच्चों की देखभाल आंगनबाड़ी कार्यकत्री ही करती है। इसके बाद राज्यपाल डाक बंगले पहुंची । इसके बाद वह जगतगुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग राज्य विश्वविद्यालय पहुंचेंगी। यहां पर वह छात्रों व शिक्षकों के साथ संवाद करेंगी। इसके अलावा विश्वविद्यालय के कार्यों का निरीक्षण भी करेंगी। शाम को भगवान कामद नाथ मंदिर में दर्शन कर रामघाट में मंदाकिनी आरती में शामिल होंगी।

Read also: कॉफी दिनों से बीमार था युवक, परेशान होकर फांसी लगाकर की आत्महत्या, हुई मौत….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *