यूपी के स्कूलों में गर्मी के चलते फिर बढ़ी छुट्टी, जानिए अब कब खुलेंगे स्कूल?

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से एक पत्र जारी किया गया जिसमें 20 मई से 15 जून 2023 तक कुल 27 दिन का ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था . बाद में सचिव के आदेश पर यह अवकाश की अवधि 26 जून 2023 तक बढ़ा दी गई.

  News Jungal Desk : भले ही मानसून का आगमन हो गया हो लेकिन उमस और गर्मी का दौर अभी भी जारी है । और इसी को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश में स्कूलों की छुट्टी को और बढ़ाने का निर्णय लिया गया है यानी अब दो जुलाई तक प्रदेश के सभी स्कूल बंद रहेंगे । और 3 जुलाई से पठन-पाठन का कार्यक्रम चालू किया जाएगा ।

अभी तक ग्रीष्मकालीन अवकाश 26 जून तक ही था । और जहां कक्षा एक से आठवीं तक के सभी बेसिक स्कूल के लिए यह आदेश प्रभावी था । और उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल की ओर से एक पत्र जारी किया गया था । जिसमें 20 मई से 15 जून 2023 तक कुल 27 दिन का ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था । बाद में सचिव के आदेश पर यह अवकाश की अवधि 26 जून 2023 तक बढ़ा दी गई है ।

3 जुलाई से खुलेगा स्कूल
अभी भी प्रदेश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है । और इसे देखते हुए सभी बेसिक विद्यालयों को 2 जुलाई तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है । और प्रयागराज की बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि ग्रीष्म अवकाश की अवधि का बढ़ाने का मूल कारण उमस और गर्मी है । 3 जुलाई से विद्यालय नियमित रूप से चलने लगेंगे ।

Read also : मणिपुर में राहुल गांधी के काफिले को रोका गया,वापस लौटे इंफाल एयरपोर्ट ,नहीं हो पाई पीड़ितों से मुलाकात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *