दादरी में डेंगू का कहर, 598 नए मामले, अब तक 6 लोगों की मौत

0

अब तक जिले में डेंगू के 598 मामले मिल चुके हैं जो हरियाणा प्रदेश में डेंगू के मामले में जिला चरखी दादरी पहले नंबर पर चल रहा है. बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग गंभीर हो गया है बढ़ते हुए मामलों को देखकर साफ है कि डेंगू के मामलों पर रोक लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग असफल नजर आ रहा है।

News jungal desk :– भले ही बरसात का मौसम ना हो सर्दी का मौसम शुरू होते ही गंदे पानी में पनपे डेंगू के मच्छर अब लोगों को डंक मारने लगे हैं । और इसकी चपेट में आकर प्रतिदिन मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं. पिछले वर्ष जहां दादरी जिले में डेंगू के इस समय के दौरान 209 केस थे वहीं अबकी बार इस समय डेंगू के 598 केस सामने आने पर डेंगू का प्रकोप चरम पर है. प्रदेशभर में डेंगू केस के मामले में दादरी जिला नंबर वन पर पहुंच चुका है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेंगू रोकने के लिए जहां 422 टीमें बनाकर फील्ड में उतारी हैं. वहीं, अब तक डेंगू से 6 की मौत होने पर विभाग के दावो असफल साबित हो रहे हैं ।

दरअसल, दादरी जिला में डेंगू का डंक लगातार बढ़ता जा रहा है। और स्वास्थ्य विभाग के तमाम प्रयासों के बाद भी डेंगू के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब तक जिले में डेंगू के 598 मामले मिल चुके हैं जो हरियाणा प्रदेश में डेंगू के मामले में जिला चरखी दादरी पहले नंबर पर चल रहा है. बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग गंभीर हो गया है बढ़ते हुए मामलों को देखकर साफ है कि डेंगू के मामलों पर रोक लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग असफल नजर आ रहा है. इस बार डेगूं से 6 लोगों की मौत भी हुई हैं.

डिप्टी सीएमओ डॉ. गौरव भारद्वाज ने बताया कि भले ही डेंगू के मामले ज्यादा आए हों, फिर भी स्थिति पूरी तरह से कंट्रोल में है. इस वर्ष पॉजिटिव रेट कम है तथा ज्यादा से ज्यादा सैंपल किए जा रहे है. इसके अलावा टीमें बनाकर घर-घर भेजा जा रहा है. लोगों को स्टोरेज किया गया पानी में तेल आदि डालकर बचाने का प्रयास करना चाहिए ।

Read also :पाकिस्तान के मशहूर मौलाना तारिक जमील के बेटे की गोली लगने से मौत

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed