दिवाली में जरूर ले ये पटाखा, आसमान में जाकर छोड़ता है सैकड़ों रंग, आवाज भी नहीं, जाने इसकी खासियत

उत्तर प्रदेश फायर वर्क्स डीलर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष इमरान अली ने बताया कि इस साल लखनऊ समेत काकोरी पटाखा मंडी में सभी के पास ग्रीन पटाखे हैं. पूरा ट्रेंड व्यापारियों ने बदल दिया है

  News jungal desk :दिवाली पटाखे के बिना अधूरी मानी जाती है । लेकिन पिछले कुछ सालों से प्रदूषण की वजह से लोग दिवाली पर पटाखे नहीं छोड़ पाते हैं. जिस वजह से उन्हें काफी मायूसी होती है और ऐसे में लोगों को मायूसी ना हो और उनकी दिवाली खुशी से पटाखों के साथ मन सके. इसीलिए लखनऊ के पटाखा व्यापारियों ने इस साल पूरा ट्रेंड ही बदल दिया है. इस साल लखनऊ के बाजार में ग्रीन पटाखे आए हैं, लेकिन यह ग्रीन पटाखे बेहद अनोखे हैं ।

दरअसल इस साल एक ही पटाखे से आपकी पूरी दिवाली मन जाएगी और बच्चे भी खुश हो जाएंगे क्योंकि एक ही पटाखे को 120 शॉट्स और 200 शॉट्स का तैयार किया गया है । और इन पटाखों से आपको एक प्रतिशत भी आवाज नहीं आएगी और आपको पता ही नहीं चलेगा कि कब यह आसमान में जाकर 120 और 200 रंगों को छोड़ने लग जाएंगे. यही नहीं इन पटाखों से प्रदूषण भी नहीं होगा । और यह सभी पटाखे आवाज और प्रदूषण फ्री हैं ।और उत्तर प्रदेश फायर वर्क्स डीलर एसोसिएशन के उपाध्यक्ष इमरान अली ने बताया कि इस साल लखनऊ समेत काकोरी पटाखा मंडी में सभी के पास ग्रीन पटाखे हैं पूरा ट्रेंड व्यापारियों ने बदल दिया है.

यह है इनकी खासियत
उपाध्यक्ष इमरान अली ने बताया कि यह पटाखे आवाज नहीं करते हैं. जब लोग इनमें माचिस से चिंगारी लगाएंगे तो पता ही नहीं चलेगा ये आसमान में कब चले गए. जब ये आसमान में जाएंगे तो एक साथ 120 और 200 शॉट्स के साथ अलग-अलग खूबसूरत रंगों को बिखेरेंगे. इनके जरिए प्रदूषण भी नहीं होगा और लोगों की दिवाली भी अच्छे से हो जाएगी.

इतनी है पटाखों की कीमत
उपाध्यक्ष इमरान अली ने बताया कि अगर किसी को ग्रीन पटाखे खरीदने हों तो वो पटाखा अमेठिया सलेमपुर काकोरी में लखनऊ मैटेरियल एंड फायरवर्क्स नाम से उनका पूरा शोरूम है, जहां पर इस तरह के ग्रीन पटाखे मिल रहे हैं. यहां पर सुबह 10:00 बजे से लेकर आज 10:00 बजे तक लोग खरीदारी कर सकते हैं. इन पटाखों की कीमत सिर्फ 300 रुपए से लेकर 5000 रुपए के अंदर है.

ये भी पढ़ें :- छत्तीसगढ़ में हुआ पहले चरण का मतदान,मतदान कराने गई 16 टीमें नहीं लौटी वापस, अब भी हो रहा इंतजार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *