महाराष्ट्रःराजनीतिक संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोरोना संक्रमित पाए गए

0

न्युज जगल डेस्क कानपुर – मुंबईमहाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट के बीच प्रदेश के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को अस्पताल में भर्ती किया गया . मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्यपाल भगत सिंह एचएन रिलायंस अस्पताल में भर्ती हुए हैं. बताया जा रहा है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी देर रात कोरोना संक्रमित पाए गए थे. उनकी रिपोर्ट बीती रात को आई थी. बता दें कि इन दिनों महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट गहराया हुआ है. महाविकास अघाड़ी के तीन दलों शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की गठबंधन वाली सरकार में शिवसेना के 35 विधायक बागी हो गए हैं. इन बागी विधायकों का नेतृत्व सरकार में मंत्री और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ही कर रहे हैं.

बता दें कि आज ही यह कयास लगाया जा रहा था कि एकनाथ शिंदे राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात कर सकते हैं, जिसके लिए उन्होंने समय मांगा है. हालांकि राज्यपाल के ऑफिस की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि किसी ने अभी तक मिलने के लिए कोई समय नहीं मांगा है. साथ ही आज किसी का भी अप्वॉइंटेमेंट नहीं है. महाराष्ट्र में शुरू हुई सियासी उथल-पुथल सत्ताधारी पार्टी शिवसेना के लिए बड़ा संकट बन सकता है. शिवसेना के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे ने सूरत से गुवाहाटी पहुंचने के बाद दावा किया है कि शिवसेना के 40 विधायक उनके साथ मौजूद हैं

यह भी पढ़ेSamsung Galaxy F13 भारत में आज लॉन्च के लिए तैयार

अगर वाकई में शिंदे का दावा सही है तो शिवसेना में दो-फाड़ होने का संकट पैदा हो सकता है और दलबदल कानून का भी खतरा नहीं होगा. अटकले हैं कि शिवसेना के ये बागी नेता महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार को गिराने के लिए बीजेपी का समर्थन कर सकते हैं.  शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे की अगुआई में ये नेता जब सूरत से गुवाहाटी एयरपोर्ट पहुंचे तो उनकी अगवानी बीजेपी के विधायक सुशांत बोरगोहेन और भाजपा सांसद पल्लव लोचन दास ने की. ANI के मुताबिक, पत्रकारों के पूछने पर बोरगोहेन ने कहा कि मैं यहां उन्हें (शिवसेना विधायकों को) रिसीव करने आया हूं. मैं उनसे निजी संबंधों की वजह से यहां पर हूं.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed