DMRC ने उठाया ये कदम Metro पर गंदी हरकत करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

News Jungal Desk:– दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में आए दिन आपत्तिजनक गतिविधियों की घटनाओं को रोकने के लिए, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सादे कपड़ों में 100 से अधिक कर्मियों को तैनात करने का फैसला किया है। इसके लिए, पूर्व-चिन्हित स्टेशनों के आधार पर तैनाती की जाएगी।

एक रिपोर्ट के मुताबिक , घटनाक्रम से वाकिफ एक अधिकारी ने कहा कि ड्यूटी पर मौजूद कर्मी दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) के कर्मचारियों और सीआईएसएफ अधिकारियों (CISF – officers) को मौके पर ही अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई और बाद में मुकदमा चलाने में मदद करेंगे।

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के डिब्बों के अंदर सार्वजनिक अश्लीलता की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की विभिन्न टीमों, जिनमें कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल शामिल हैं, इन्हें कम से कम दो दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) अधिकारियों और दो सीआईएसएफ कर्मियों के साथ डिब्बों में सादे कपड़ों में यात्रा करने का निर्देश दिया गया है।

संबंधित अधिकारी ने कहा, ‘अधिकांश प्रमुख स्टेशनों पर कर्मियों को तैनात किया जाएगा और उन्हें कहा गया है कि वे बेतरतीब ढंग से डिब्बों में प्रवेश करें और कुछ स्टेशनों तक यात्रा करें ताकि इस तरह के किसी भी उपद्रव की जांच की जा सके। महिला कांस्टेबलों (Women Constables) को तैनात किया जाएगा।’ मेट्रो स्टेशनों और मेट्रो कोचों के अंदर गश्त बढ़ाने के लिए डीएमआरसी (DMRC) ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को पत्र लिखा था जिसके बाद यह निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़े :- box office पर अंधाधुंध कमाई कर रही ‘The Kerala Story’, 12वें दिन भी कमा लिए इतने करोड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *