देव दीपावली : विदेशी मेहमानों के साथ क्रूज से गंगा आरती के बाद लेजर शो देखेंगे सीएम योगी

News Jungal Desk Kanpur : कार्तिक पूर्णिमा Kartik Purnima पर धर्म की नगरी काशी में होने देव दीपावली के महापर्व का शुभारंभ प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। मुख्यमंत्री के साथ समारोह में नमो घाट पर 70 देशों से आए राजदूत और डेलीगेट्स शिरकत करेंगे।

देव दीपावली के कार्यक्रम का शुभारंभ करने के पश्चात मुख्यमंत्री दीप जलाकर विदेशी मेहमानों के साथ क्रूज से दशाश्वमेध घाट पर होने वाले विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की आरती देखेंगे। वही मुख्यमंत्री बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के गंगा द्वार पर लेजर शो और गंगा पार होने वाले आतिशबाजी को अतिथियों के साथ देखेंगे। इस नजारा के देखने के लिए लाखों की संख्या लोग आयेंगे ।

देव दीपावली की तैयारियों का सीएम करेंगे निरीक्षण, बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में करेंगे दर्शन

देव दीपावली पर नमो घाट पट आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ के लिए देर शाम करीब 3 बजे ही सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंच जायेंगे । सबसे पहले सीएम नमो घाट पर पहुंच तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए, क्रूज के माध्यम से गंगा के रास्ते बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचेंगे।

बाबा श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन -पूजन के पश्चात सीएम योगी आदित्यनाथ मणिकर्णिका घाट पर स्थित आश्रम में सतुआ बाबा के 11 वीं पुण्यतिथि के कार्यक्रम में शामिल होंगे। जिसके बाद सीएम एक बार फिर नमो घाट पहुंच विदेशी मेहमानों का स्वागत और देव दीपावली पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे।

पहली बार देव दीपावली पर मौजूद रहेंगे 70 देशों के राजदूत और डेलीगेट्स

देव दीपावली का अद्भुत नजारे को देखने के लिए पहली बार एक साथ 70 देशों के राजदूत और डेलीगेट्स का समूह काशी पहुंच रहा है।

यह भी पढ़े : सर्दी, खांसी और अस्थमा जैसी बीमारियों को करें दूर ये औषधि,जानिए इसका महत्व और फायदे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *