भारतीय टीम के युवा खिलाड़ियों ने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को धोया, सीरीज के बेहद करीब टीम इंडिया…

पांच मैच की टी20 सीरीज के शुरुआती दो मैच जीतकर टीम इंडिया सीरीज अपने नाम करने के बेहद करीब आ गई है। अब भारत को बाकी तीन मैचों में सिर्फ एक जीत हासिल करनी है।

News jungal desk: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला टीम इंडिया ने 44 रन से जीतकर अपने नाम किया। आपको बता दे कि इस सीरीज का पहला मैच भारत ने दो विकेट से जीता था। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम सीरीज जीतने की दहलीज पर पहुंच गई है। जिसके बाद अब भारत को बाकी बचे तीन में से एक मैच जीतना है और सीरीज भारत की झोली में होगी। तिरुवनंतपुरम में भारत के युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और भारत को बड़ी जीत दिलाई।

तिरुवनंतपुरम में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके साथ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 4 विकेट देकर 235 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम मात्र 191 रन ही बना सकी और मैच हार गई।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 में 44 रन से हराकर पांच मैच की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 235 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमे भारत के लिए तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। यशस्वी जायसवाल ने 53, ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 और ईशान किशन ने 52 रन की शानदार पारी खेली। अंत में रिंकू सिंह ने 9 गेंद में 31 रन बनाए। ऑस्ट्र्रेलिया के लिए नाथन एलिस ने तीन विकेट लिए। मार्कस स्टोइनिस को एक विकेट मिला।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की और दूसरे ओवर में टीम का स्कोर 30 रन पहुंच गया। हालांकि, शॉर्ट 19 रन बनाकर आउट हुए और कंगारू टीम पटरी से उतर गई। इंग्लिस दो रन और मैक्सवेल 12 रन बनाकर आउट हुए। स्मिथ भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। स्टोइनिस और डेविड ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम की वापसी कराई, लेकिन डेविड के आउट होने के बाद भारत की जीत लगभग तय हो गई। डेविड ने 37 और स्टोइनिस ने 45 रन बनाए। अंत में मैथ्यू वेड ने नाबाद 42 रन बनाए, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम नौ विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी और मैच को हार गई।

Read also: विदेशी मेहमानों के साथ क्रूज से गंगा आरती के बाद लेजर शो देखेंगे सीएम योगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *