दिल्ली : छठ पर्व पर नहीं खुलेंगी मदिरा की दुकानें, 19 नवंबर को ड्राई डे घोषित

News jungal desk : देश की राजधानी दिल्ली में छठ पर्व पर सभी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। यह फैसला दिल्ली सरकार के द्वारा लिया गया है। अत: 19 नवंबर को दिल्ली में ड्राई डे रहेगा। दिल्ली सरकार के उत्पाद शुल्क आयुक्त ने इसको लेकर आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि छठ पूजा chhath puja के दिन शराब की दुकानें बंद करने की मांग कांग्रेस ने की थी।

19 नवंबर को ड्राई डे

दिल्ली एक्साइज कमिश्नर द्वारा जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि दिल्ली में शराब पॉलिसी 2010 की धारा 52 के तहत राजधानी में ड्राई डे घोषित किया जा रहा है। यह नोटिस सभी लाइसेंस धारक दुकानदारों के लिए अनिवार्य है। बता दें कि दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने राज्य सरकार और एलजी से छठ पूजा के दिन ड्राई डे घोषित किए जाने की मांग किया था। उन्होंने आबकारी विभाग से पूर्वांचल के लोगों से माफी मांगते हुए 19 नवंबर को ड्राई डे घोषित करने के लिए कहा।

पूर्वांचल में छठ पर्व का विशेष महत्व

पूर्वांचल में छठ पूजा का विशेष महत्व है दिल्ली में भी पूर्वांचल और बिहार के कई लोग स्थाई रुप से बसें हैं और पूरी आस्था के लोग जुडे हुए हैं । राजधानी के हर एक कोने में इस पर्व को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है ।इसी वजह से समय के साथ -साथ पर्व से जुडे बाजार का भी विस्तार हो रहा है । वर्तमान में कई ऐसे बाजार है जो छठ पूजा में लगने वाला समान मिलते हैं ।

यह भी पढ़े : Chhattisgarh Election 2023 छत्तीसगढ़ में 70 सीटों में मतदान,958 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 3 दिसंबर को

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *