कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी को याद दिलाए पिछले 50 साल, कहा- मोदी सरकार में सबसे कम हुई जनता की बचत

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार को आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर घेर रहे हैं।‌ आज कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर हमला करते हुए पिछले पचास सालों में हुई कम बचत की याद दिलाया।

News jungal desk : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार को आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर घेर रहे हैं।‌ और आज कांग्रेस अध्यक्ष ने बीजेपी पर हमला करते हुए पिछले पचास सालों में हुई कम बचत की याद दिलाया है । खड़गे ने कहा, ” 50 सालों में सबसे कम हुई जनता की बचत, मोदी सरकार में ‘अच्छे दिनों’ की ऐसी लगी चपत ! ” बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार का एक बहुत ही फेमस नारा हुआ था । और अच्छे दिन ‘। मल्लिकार्जुन खड़गे ने उसी अच्छे दिनों पर तंज कसते हुए अपने विचारों को शेयर किया। इसके अलावा मल्लिकार्जुन खड़गे यहीं नहीं रुके। उन्होंने महंगाई, भ्रष्टाचार और कर्ज को मुद्दा बनाते हुए कहा,” महंगाई द्वारा महालूट, गिरती आमदनी व बढ़ती उधारी, इसका मुख्य कारण हैं।” बता दें कि इस समय संसद का सदन-सत्र चल रहा है।

उन्होंने मोदी सरकार को टारगेट करते हुए बोला कि मोदी सरकार ने न सिर्फ एक आम परिवार के घर का बजट बिगाड़ा है, बल्कि घरेलू बचत कम होना भारत की अर्थव्यवस्था के लिए भी बेहद हानिकारक है। खड़गे ने इसी बहाने अर्थव्यवस्था और आम आदमी की पीड़ा को भी मुद्दा बनाकर अपने विचार व्यक्त किए। और बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार ने अभी हाल ही में महिला आरक्षण बिल लेकर आई है जिसको लेकर हर दलों में चर्चा का विषय बना हुआ है। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर इसी विषय को मुद्दा बनाकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन पर कटाक्ष करते हुए बोला , ” मोदी सरकार चाहे महिलाओं समेत, हर वर्ग के लिए जितने भी चुनावी स्टंट कर ले लेकिन देश की जनता, भाजपा द्वारा प्रायोजित बेरोज़गारी, महंगाई, असमानता मुनाफाखोरी और जुमलों की झड़ी को नहीं भूलेगी।” इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष यहीं नहीं रुके, उन्होंने बीजेपी को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में परिणाम भी याद दिला दिया। खड़गे ने एक कविता के माध्यम से कहा, “2024 में ख़त्म होगा जनता को सताने का ये अध्याय, जुड़ेगा भारत, जीतेगा INDIA — एक ही है उपाय !”

कल संसद सेशन-सत्र में मल्लिकार्जुन खड़गे ने महिला आरक्षण विधेयक पर खुलकर कहा कि महिला आरक्षण विधेयक का हमने हमेशा से समर्थन किया है। उन्होंने यह भी कहा कि 2010 में राज्य सभा में कांग्रेस-यूपीए सरकार ने महिला आरक्षण विधेयक पास करवाया था। मल्लिकार्जुन खड़गे ने महिला आरक्षण विधेयक पर बोलते हुए ओबीसी वर्ग के महिलाओं के समर्थन में भी अपने शब्दों को रखा। खड़गे ने कहा कि राजनीति में OBC वर्ग की महिलाएं समेत सभी को इस विधयेक से सामान मौका मिलना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार से इस महिला आरक्षण विधेयक पर स्पष्टीकरण भी मांगा क्योंकि खड़गे ने आशंका जताई है कि शायद मोदी सरकार ने 2029 तक महिला आरक्षण के दरवाजे बंद कर दिया है। खड़गे ने अपनी आशंका का आधार विधेयक में लिखे मौजूदा प्रारूप को बनाया है। मालूम हो कि आज कांग्रेस अध्यक्ष और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के चैम्बर में विपक्षी दलों की बैठक हुई। इस बैठक में मुख्य रूप से महिला आरक्षण बिल पर विचार-विमर्श किया गया। बता दें कि कांग्रेस अपनी रणनीति पर स्पष्ट रूप से काम कर रही है।

Read also : कुशीनगर : मुर्गों के मर्डर से सनसनी, पोस्टमार्टम के बाद हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *