बिहार का ठेकेदार ही निकला केबिल खोदने वाले गैंग का सरगना

0

News Jungal Desk Kanpur : फजलगंज में जमीन खोदकर लाखों की केबल पार करने वाले गिरोह का कानपुर पुलिस ने खुलासा कर दिया। केबिल बिछाने वाले ठेकेदार ने ही शहर के शातिर हिस्ट्रीशीटर और बिहार के गैंग के साथ मिलकर लाखों रुपए की केबिल खोदकर बेच डाली। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, ठेकेदार समेत अन्य लोगों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

केबिल बिछाने वाला ठेकेदार ही निकला चोरों का सरगना

फजलगंज थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार दुबे ने खुलासा करते हुए बताया कि चैन फैक्टरी चौराहे के पास चोर सात मार्च की रात जमीन खोदकर बीएसएनएल की लाखों रुपए की केबल पार कर ले गए थे। सीसीटीवी में करीब एक दर्जन चोर कैद हुए थे। फजलगंज पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी थी।

सीसीटीवी फुटेज, सर्विलांस और मुखिबिरों के जरिए पुलिस ने फजलगंज थाना के हिस्ट्रीशीटर दर्शनपुरवा निवासी अजय जायसवाल उर्फ अजय कबाड़ी, अररिया बिहार निवासी अब्दुल मोबीन और अवेश आलम को गिरफ्तार कर लिया है। बिहार के दोनों शातिर कच्ची बस्ती धोबी घाट काकादेव में रहकर पूरे शहर में बिछे केबिल नेटवर्क चोरी कर रहे थे।

पूछताछ में सामने आया कि बीएसएनएल की लाइन बिछाने वाला बिहार अररिया निवासी परवेज ही चोरों का सरगना है। इसी के इशारे पर पूरे शहर में शातिरों ने एक करोड़ रुपए से ज्यादा की लाइन चोरी कर डाली है। पुलिस अब परवेज की तलाश में उसके अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इसके साथ ही गैंग में आंध्र प्रदेश के भी शातिरों का नाम भी सामने आया है।

ये भी पढ़ें : मॉस्को ने की यूक्रेन के ब्रोवरी में एयर स्ट्राइक, Lutsk में रूस का हमला, 4 सै

लाखों की केबिल और औजार बरामद

फजलगंज थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपियों के पास से 204 किलो कॉपर वायर और केबिल खोदने का उपकरण बरामद हुआ है। पूछताछ में चोरी की केबिल खरीदने वाले कई कबाड़ियों का नाम सामने आया है। जल्द ही चोरी का और माल बरामद करने के साथ ही माल खरीदने वालों को भी गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed