Shahdol: भूख से तड़प रहे परिजनों को नही देख पाया युवक, फांसी लगाकर की आत्महत्या…

0

शहडोल जिले के जैतपुर में एक शख्स ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली । मृतक दो बच्चों का पिता था, लेकिन बच्चों के पालन पोषण के लिए उसके पास पैसे नहीं थे। जिससे परेशान होकर उसने यह कदम उठाया।

News jungal desk: शहडोल जिले के जैतपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पड़ मानिया में एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस आत्मघाती  कदम का कारण परिवार की आर्थिक तंगी बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार ग्राम पड़मनिया निवासी राजेश ढीमर पिता रामदयाल ढीमर उम्र 30 वर्ष मछली मारकर अथवा मजदूरी कर अपना व परिवार का पालन पोषण करता था। उसके परिवार में बूढ़ी मां के अलावा पत्नी 2 बच्चे भी थे। लेकिन परिवार के लोगों के लिए दो वक्त की रोटी का इंतजाम कर पाना उसके लिए काफी मुश्किल हो रहा था, जिससे वह काफी परेशान रहता था।

बीते दिनों पत्नी से भी उसने अपनी इस आर्थिक तंगी की बात की थी , जिस पर पत्नी ने उसे समझाया था कि ईश्वर सब ठीक कर देगा। लेकिन चिंता के कारण उसने घर से कुछ दूर स्थित खेत के समीप एक खुली हुई झोपड़ी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पास पक्का मकान भी नहीं था। इसलिए वह पत्नी के साथ सूची में अपना जुड़वाने पंचायत भवन भी गया था, लेकिन सचिव से मुलाक़ात नहीं हो पाई थी। आर्थिक तगी के कारण परिवार के मुखिया कि इस मौत ने शासन प्रशासन के उन दावों की पोल खोलकर रख दी, जिसमें हर हाथ काम व रोजगार की बात कही जाती है। मृतक की पत्नी ने पुलिस के समक्ष दिए बयान में भी आर्थिक तंगी की बात कही है।

Read also: यूपी के किसान अब उगा रहे हैं ये सब्जी, तीन गुना ज्यादा हो रहा मुनाफा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *