CM Yogi In Kanpur: आज नई टर्मिनल बिल्डिंग का लोकार्पण करेंगे सीएम योगी

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ आज कानपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का शुभारंभ करेंगे। सीएम योगी की सुरक्षा के ल‍िए कमिश्नरेट पुलिस ने सख्‍त बंदोबस्‍त क‍िए हैं। बता दें क‍ि गुरुवार को डीजीपी और डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने भी सीएम योगी के कार्यक्रम की समीक्षा की थी।

 News Jungal Desk : यरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने शुक्रवार .यानी आज आ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक घंटे 45 मिनट तक शहर में रहेंगे। प्रोटोकाल के मुताबिक मुख्यमंत्री का राजकीय विमान दोपहर 12:15 बजे चकेरी एयरपोर्ट पर उतरेगा। 12:20 बजे मुख्यमंत्री कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे। 12:20 से 1:35 बजे तक वह उड्डयन मंत्री के साथ उद्घाटन कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। दोपहर 1:35 से 1:55 बजे तक उनका समय आरक्षित किया गया है। और दोपहर दो बजे उनका राजकीय विमान हिंडन एयरपोर्ट गाजियाबाद के लिए उड़ान भरेगा।

चकेरी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का उदघाटन के लिये मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने सुरक्षा का पुख्‍ता इंतजाम करा गया है। आप को बता दें क‍ि मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व गुरुवार को पुलिस महानिदेशक डा. आरके विश्वकर्मा और डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार भी शहर में मौजूद रहे। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड, संयुक्त पुलिस आयुक्त आनन्द प्रकाश तिवारी, जिलाधिकारी विशाख जी, डीसीपी सेंट्रल प्रमोद कुमार ने चकेरी एयरपोर्ट पर सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों को उनकी ड्यूटी प्वाइंट बताए।

पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए बोला कि वह ड्यूटी से तीन घंटे पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। और वहीं संयुक्त पुलिस आयुक्त आनन्द प्रकाश तिवारी ने बोला कि प्रवेश द्वारा पर डोरफ्रेम मेटल डिटेक्टर (डीएफएमडी) लगाए गये हैं बिना जांच के कोई अंदर नहीं जायेगा। और इसके साथ ही कार्यक्रम स्थल के आसपास रूफ टाप ड्यूटी लगाई गई हैं। ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। मंच पर जांच के बाद केवल वहीं लोग जा सकेंगे जिन्हें पास जारी किया गया है, बिना पास के किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा।

कमिश्नरेट यातायात की व्यवस्था अपने साथ ले गई एडीजी ट्रैफिक पुलिस महानिदेशक डा. आरके विश्वकर्मा के साथ एडीजी ट्रैफिक अनुपम कुलश्रेष्ठ भी शहर आई थी। और कमिश्नरेट पुलिस ने उनके सामने यातायात सुधार के लिए हाल में किए गए कार्यक्रमों का ब्यौरा पेश किया। जिसमें विशेष रूप से जिस तरह से चौराहों को बंद कर यू-टर्न को प्रमुखता दी गई है और यह व्यवस्था उन्हें पसंद आई, उन्होंने यातायात पुलिस से अब तक किए गए सभी नवाचार की जानकारी ली और प्रदेश के सभी जिलों में इन्हें लागू करने के लिए बोला ।

Read also: सत्येंद्र जैन को बीमारी के चलते मिली 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत, एक साल की जेल के बाद 42 दिन के लिए बाहर आएंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *