सत्येंद्र जैन को बीमारी के चलते मिली 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत, एक साल की जेल के बाद 42 दिन के लिए बाहर आएंगे

सुप्रीम कोर्ट ने कई शर्तों के साथ पिछले करीब 1 साल से जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को मेडिकल आधार पर 6 हफ्तों की अंतरिम जमानत दी है. जमानत के दौरान सत्येंद्र जैन मीडिया में कोई बयान नहीं देंगे और दिल्ली-एनसीआर से बाहर नहीं जाएंगे.

 News Jungal Desk : सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को मेडिकल आधार (Medical Grounds) पर अंतरिम जमानत ( Interim Bail) दे दी है । और सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को 6 हफ़्तों के लिए जमानत दिया है । सुप्रीम कोर्ट ने बोला है कि जमानत के दौरान सत्येंद्र जैन मीडिया में कोई भी बयान नहीं देंगे । सुप्रीम कोर्ट ने बोला सत्येंद्र जैन को अपनी मेडीकल रिपोर्ट कोर्ट में जमा करानी होगी । और सुप्रीम कोर्ट ने बोला सत्येंद्र जैन को दिल्ली एनसीआर से बाहर जाने की इजाजत नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने सत्येंद्र जैन को 11 जुलाई तक की अंतरिम जमानत दी है. मामले की अगली सुनवाई 10 जुलाई को होगी ।

सुप्रीम कोर्ट ने जेल में बंद दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन को अपनी पसंद के अस्पताल में इलाज कराने की अनुमति दी और उनसे मेडिकल रिकॉर्ड पेश करने के लिए बोला है. गौरतलब है कि तिहाड़ जेल में बंद आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता और दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन गुरुवार को चक्कर आने के कारण टायलेट में गिर गए थे. जिसके बाद उन्हें सरकारी एलएनजेपी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है. इससे पहले जैन को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया था. जहां सांस लेने में परेशानी होने के कारण उन्हें लोकनायक जयप्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पिछले साल मई में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जैन को गिरफ्तार किया था. उसके बाद से जैन तिहाड़ जेल में बंद हैं ।

Read also: हिमाचल में मूसलाधार बारिश, 2 लोगों की मौत, 10 डिग्री लुढ़का पारा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *