सियासी हलचल के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री दिल्ली दौरे से वापस लौटे

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर: छत्तीसगढ़ में विधानसभा के मानसून सत्र के बीच छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को दिल्ली रवाना हुए. राज्य के वरिष्ठ कांग्रेस विधायक टीएस सिंहदेव के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफा देने के बाद सियासी हलचल तेज है. टीएस सिंहदेव पहले से दिल्ली में मौजूद हैं. टीएस सिंहदेव की दिल्ली में मौजूदगी के बीच सीएम भूपेश बघेल और पार्टी आलाकमान की मीटिंग के कई सियासी मायने लगाए जा रहे थे. इसी बीच बीते रविवार को सीएम बघेल रायपुर लौटे.

रायपुर में मीडिया से चर्चा में  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा – हिमाचल प्रदेश की जिम्मेदारी जो मुझे आईसीसी द्वारा दी गई है, उसको लेकर दिल्ली की बैठक में चर्चा हुई. बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बातचीत की गई. चुनाव किस प्रकार संगठन के साथ मतदाताओं के बीच जाना है. किन किन मुद्दों को लेकर जाना इन सभी विषयों पर चर्चा हुई. केंद्र सरकार द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को रेल यात्रा में 50% सुविधा को खत्म किए जाने पर सीएम ने कहा कि वैसे ही रेल बंद कर दिए हैं. 1000 ट्रेनें पहले ही बंद है अब जो सुविधाएं मिल रही थी वह भी बंद है. टिकट और प्लेटफार्म टिकट के दाम दोनों में बढ़ोतरी हो गई है.

रेल निजीकरण की ओर बढ़ रहा है
सीएम भूपेश ने कहा कि  रेल अब निजी करण की ओर बढ़ रहा है लोगों को अब सस्ता यात्रा सुलभ नहीं होगा. विधायक कृष्ण कुमार बांधी के बयान पर सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार की एजेंसी 10 ग्राम गांजा को ढूंढने के लिए पूरा मुंबई घूम रही है.उनके वरि ष्ठ नेता कहते है कि गांजा पीना चाहिये. सबसे पहले तो गांजा प्रतिबंधित है. गांजा खुलवाने की बात पहले केंद्र सरकार से कर लें. नशा किसी प्रकार का हो अच्छी बात नहीं है. सिपाही नीलांबर सिन्हा को प्रोत्साहन राशि देने पर कहा कि विभाग में जिस तरीके का नियम है उसके हिसाब से इंक्रीमेंट दिया जाएगा. बीजेपी के नेता कांग्रेस में शामिल होने पर कहा कि बीजेपी के बहुत सारे नेता हमारे संपर्क में हैं.

यह भी पढ़ेभारत में गरीब न केवल सपने देख सकते हैं बल्कि उनको पूरा भी कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *