बीजेपी के नेताओं को मेरी तारीफ करने की सजा मिली’ सूर्यकांता व्यास के टिकट कटने पर गहलोत ने कसा यू तंज

 सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार देर रात को बीजेपी की वयोवृद्ध विधायक सूर्यकांता व्यास के घर जाकर उनसे मुलाकात की. गहलोत और व्यास की इस मुलाकात के बाद सूर्यनगरी का सियासी पारा गरमा गया. दोनों ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है. इस दौरान गहलोत ने बीजेपी पर तंज भी कसा ।

News Jungal Desk : सीएम अशोक गहलोत ने मंगलवार रात को एक फिर राजनीतिक पर्यवेक्षकों को चौंका दिया था । और अपने गृह क्षेत्र जोधपुर दौरे पर गए गहलोत देर रात को अचानक बीजेपी विधायक सूर्यकांता व्यास के घर जा पहुंचे थे । और जीजी के नाम से प्रसिद्ध वयोवृद्ध बीजेपी नेता सूर्यकांता व्यास और गहलोत की इस मुलाकात ने जोधपुर के सियासी पारे को गरमा दिया है । बीजेपी ने इस बार सूर्यकांता व्यास का टिकट काट दिया है । और इस पर तंज कसते हुए गहलोत ने बोला कि उनको मेरी तारीफ करने की सजा मिली है, जबकि जीजी का लंबा राजनीति अनुभव है ।

दरअसल सीएम गहलोत बीते तीन दिन से अपने गृहनगर जोधपुर के दौरे पर हैं । और इस दौरान गहलोत ने यहां कई लोगों से उनके घर जाकर मुलाकात की है । इसी कड़ी में वे मंगलवार देर रात बीजेपी विधायक सूर्यकांता व्यास से मिलने उनके घर पहुंचे थे । वहां व्यास और उनके परिजनों ने गहलोत का स्वागत किया. विधायक सूर्यकांता व्यास ने गहलोत को साफा पहनाया और शॉल ओढ़ाया. गहलोत करीब आधा घंटे तक वहां रुके थे ।

गहलोत और व्यास दोनों ने इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया
हालांकि गहलोत ने व्यास से इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया है लेकिन वे यह कहने से भी नहीं चूके कि जीजी का लंबा राजनीति अनुभव होने के बाजवूद बीजेपी ने उनको टिकट नहीं दिया है जबकि उनकी पार्टी में कई उम्रदराज लोगों को टिकट दिया गया है । गहलोत ने तंज कसते हुए बोला कि सूर्यकांता व्यास ने उनकी तारीफ की थी. इसकी सजा उनको मिली है । वहीं विधायक सूर्यकांता ने भी इसके केवल शिष्टाचार मुलाकात बताया. उन्होंने कहा कि वे मेरा हाल-चाल जानने आए थे । और उनके साथ कोई सियासी चर्चा नहीं हुई है ।

गहलोत की तारीफ में यह कहा था सूर्यकांता व्यास ने
दरअसल गहलोत ने पिछले दिनों पुष्करणा समाज के जोधपुर स्थित उष्ट्रवाहिनी मंदिर के जीर्णोद्धार लिए करीब पांच करोड़ रुपये देने की घोषणा की थी । और इस मामले को लेकर व्यास से गहलोत की तारीफ की थी । और उन्होंने गहलोत की तुलना राज महाराजाओं से करते हुए बोला था कि ऐसा काम पहले राज माहाराजा के समय हुआ करता था । अब उसे गहलोत कर रहे हैं. इसके साथ ही व्यास ने गहलोत सरकार की योजनाओं की भी तारीफ की थी. उसके बाद इस पर सियासत गरमा गई थी ।

छह बार विधायक रह चुकी हैं सूर्यकांता व्यास
उल्लेखनीय है करीब 85 वर्षीय सूर्यकांता व्यास बीजेपी की वरिष्ठ नेता हैं । और वे अब तक सात बार चुनाव लड़ चुकी हैं । और इनमें से चार बार जोधपुर शहर से और तीन बार सूरसागर चुनाव लड़ा है. सात बार में से सूर्यकांता व्यास ने छह चुनाव जीते हैं. वे जोधपुर शहर ही नहीं बल्कि राजनीतिक गलियारों में भी ‘जीजी’ के नाम से प्रसिद्ध हैं. बीजेपी ने इस बार उनकी जगह जोधपुर के सूरसागर विधानसभा क्षेत्र से देवेन्द्र जोशी को टिकट दिया है ।

यह भी पढ़े : एक साथ घर से उठी 5 अर्थियां, तो रोने लगा पूरा गांव, कलेजा मुंह को आ गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *