आईपीएल में इन 3 बल्लेबाजों ने लगाया शतक,टी20 में कुछ खास करिश्मा दिखाने में हुए नाकामयाब

विश्व के इन तीन धुरंधर बल्लेबाजों का बल्ला आईपीएल में तो जमकर चला है. लेकिन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी टीम के लिए अक्सर कुछ खास करिश्मा दिखाने में हुए नाकामयाब हुए हैं ।

न्यूज जंगल स्पोर्ट्स डेस्क :- इंटरनेशनल क्रिकेट में टी20 प्रारूप को फटाफट क्रिकेट कहा जाता है । और यहां बल्लेबाज गेंदबाजों के खिलाफ बेहद आक्रामक नजर आते हैं । और यही वजह है कि फैंस को मैदान में जमकर छक्के चौकों की बरसात देखने को मिलती है । और टी20 क्रिकेट का सबसे बड़ा जमघट आईपीएल में देखने को मिलता है. यहां विश्व भर के धुरंधर खिलाड़ी शिरकत करते हैं । और मैदान में जमकर अपना जलवा बिखेरते हैं । और आईपीएल में विश्व भर के कई ऐसे बल्लेबाज आए हैं जिन्होंने उम्दा बल्लेबाजी करते हुए शतक भी जड़ा है । लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में वह कुछ खास करिश्मा दिखाने में नाकामयाब रहे हैं । ऐसे में बात करें विश्व भर के ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने आईपीएल में तो धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ा था लेकिन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे थे । तो उनके नाम इस प्रकार हैं-

संजू सैमसन

भारतीय टीम के होनहार बल्लेबाज संजू सैमसन मौजूदा समय में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान हैं। और आईपीएल के शुरूआती दौर से ही इनका यहां जलवा देखने को मिला है । और आईपीएल के वजह से ही वह भारतीय टीम में भी दस्तक देने में कामयाब रहे । हालांकि वह आईपीएल जैसा प्रदर्शन टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नहीं कर पाए हैं । और सैमसन ने भारतीय टीम के लिए अबतक कुल 17 टी20 मुकाबले खेले हैं । इस बीच उनके बल्ले से 16 पारियों में 20.07 की औसत से 301 रन निकले हैं । और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सैमसन के नाम केवल अर्द्धशतक दर्ज है ।

वहीं बात करें उनके आईपीएल करियर के बारे में तो उन्होंने आईपीएल में 138 मैच खेलते हुए अब तक 134 पारियों में 29.14 की औसत से 3526 रन बनाए हैं । और आईपीएल में उनके नाम तीन शतक और 17 अर्द्धशतक दर्ज है । और आईपीएल में सैमसन का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 119 रन का है ।

सैमसन की तरह ही मुरली विजय का भी आईपीएल में जबर्दस्त प्रदर्शन देखा गया है । लेकिन वह भारतीय टीम के लिए टी20 प्रारूप में कुछ खास कारगर साबित नहीं हुए है । और उन्होंने भारतीय टीम के लिए कुल नौ टी20 मुकाबलों में शिरकत करी है इस बीच उनके बल्ले से नौ पारियों में 18.78 की औसत से महज 169 रन निकले है । टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में विजय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन 48 रन रहा है ।

वहीं बात करें उनके आईपीएल करियर के बारे में तो यहां उनका जलवा रहा है । और विजय ने आईपीएल में कुल 106 मुकाबले खेले है । इस बीच उनके बल्ले से 106 पारियों में 25.93 की औसत से 2619 रन निकले है । आईपीएल में उनके नाम दो शतक और 13 अर्द्धशतक दर्ज है ।

इस खास लिस्ट में इंग्लिश टीम की टेस्ट प्रारूप में अगुवाई करने वाले कप्तान बेन स्टोक्स का भी नाम आता है । स्टोक्स का बल्ला आईपीएल में तो खूब चला है । इस बीच उन्होंने शतक भी लगाए हैं । और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वह अक्सर गेंदबाजों के खिलाफ जूझते हुए ही नजर आए है ।

बेन स्टोक्स ने आईपीएल में अबतक कुल 43 मुकाबले खेले हैं । इस बीच उनके बल्ले से 42 पारियों में 25.56 की औसत से 920 रन निकले हैं । और इस बीच उनके बल्ले से दो शतक और दो अर्द्धशतक भी निकले है । वहीं बात करें उनके टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने यहां 43 मैच खेलते हुए 36 पारियों में 21.67 की औसत से 585 रनाया है । . टी20 क्रिकेट में उनके नाम महज एक अर्द्धशतक दर्ज हुए है ।

य़ह भी पढ़े :- नोएडा की 76 लोकेशन पर SOS सिस्टम लगा,तुरंत आपके पास पहुंचेगी पुलिस और एम्बुलेंस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *