बिस्किट बनाने वाली Britanniaके इस फैसले, से हो रही तगड़ी खरीदारी

जुलाई के महीने में ब्रिटानिया का शेयर रिकवरी के ट्रैक पर लौटता दिख रहा है। इस माह में सिर्फ 4 कारोबारी दिन के भीतर शेयर 400 रुपये तक मजबूत हो चुका है। इस बढ़ोतरी की वजह कंपनी का एक फैसला है।

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर :- बिस्किट बनाने वाली कंपनी ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के स्टॉक में बुधवार को एक बार फिर जबरदस्त खरीदारी का माहौल रहा। दरअसल, जुलाई के महीने में ब्रिटानिया का शेयर रिकवरी के ट्रैक पर लौटता दिख रहा है। इस माह में सिर्फ 4 कारोबारी दिन के भीतर शेयर 400 रुपये तक मजबूत हो चुका है। ब्रिटानिया के शेयर में इस तेजी की वजह एक फैसले को बताया जा रहा है। 

दरअसल, ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज के शेयरधारकों ने पिछले सप्ताह हुई आम सभा की बैठक में 5,000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव को ठुकराया दिया। शेयरधारकों ने बोर्ड को निवेश करने, ऋण देने और 5,000 करोड़ रुपये तक की गारंटी देने के लिए अधिकृत करने के प्रस्ताव के खिलाफ मतदान किया। इसके बाद से ही शेयर का भाव रॉकेट की तरह बढ़ रहा है।

आपको बता दें कि कंपनी अधिनियम के तहत यह जरूरी है कि किसी विशेष प्रस्ताव को पारित करने के लिए उसके पक्ष में कम से कम 75 प्रतिशत सदस्यों का मत जरूरी है। ब्रिटानिया के निवेश प्रस्ताव को कुल 19.60 करोड़ मतों में से केवल 73.35 प्रतिशत मत मिले, जबकि 26.64 प्रतिशत मत प्रस्ताव के खिलाफ थे। हालांकि, इसे प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह से 100 फीसदी समर्थन मिला

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन कंपनी का शेयर 3790 रुपये के स्तर से सिर्फ एक कदम दूर रह गया। दोपहर बाद के कारोबार में शेयर का भाव 128 रुपये या 3.48 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 3785 रुपये पर था। ब्रिटानिया का मार्केट कैप 91,150 करोड़ रुपये के स्तर को पार कर चुका है।

यह भी पढ़े:-135 साल के इतिहास में कांग्रेस विहीन हुई यूपी विधानपरिषद, डिप्‍टी CM 13 सदस्‍यों का शुरू होगा कार्यकाल  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *