Ram Mandir: गर्भगृह से सामने आई रामलला की नई तस्वीर, ट्रक से लेकर गर्भगृह तक की दिखी यात्रा…

अयोध्या में अरणी मंथन से चौथे दिन का अनुष्ठान प्रारंभ हो गया है। इस बीच गर्भगृह से रामलला की नई तस्वीर सामने आई है। गुरुवार देर रात सामने आई तस्वीर में भगवान का चेहरा ढककर रखा गया था।

News jungal desk: अयोध्या में अरणी मंथन से चौथे दिन का अनुष्ठान प्रारंभ हो गया है। इस बीच गर्भगृह से रामलला की नई तस्वीर सामने आई है। आपको बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान के चौथे दिन शुक्रवार को सुबह नौ बजे अरणी मंथन से अग्नि प्रकट की गई थी। अग्नि प्रकट के साथ चौथे दिन का अनुष्ठान भी शुरू हो गया है। शुक्रवार से यज्ञ मंडप में हवन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। वेद मित्रों के साथ आहुतियां डाली जाएगी। इसके पहले गणपति आदि स्थापित देवताओं का पूजन किया गया। पूजन के क्रम में ही द्वारपालों द्वारा सभी शाखाओं का वेदपारायण, देवप्रबोधन, औषधाधिवास, केसराधिवास, घृताधिवास, कुण्डपूजन, पञ्चभूसंस्कार होगा। 

गुरुवार देर रात सामने आई तस्वीर में भगवान का चेहरा ढककर रखा गया था। जबकि आज यानी शुक्रवार को मूर्ति की जो नई तस्वीर सामने आई है, उसमें भगवान के नयन ही बंद नजर आ रहे हैं। इस बीच रामलला के अचल विग्रह, गर्भगृह स्थल और यज्ञमंडप का पवित्र नदियों के जल से अभिषेक किया गया। पूजन के क्रम में ही राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला का जलाधिवास व गंधाधिवास हुआ।

इसके साथ ही रामनगरी बुधवार को भक्ति के सागर में डूबती-उतराती रही। आपको बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा की शुभ तिथि जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, रामभक्तों में उल्लास बढ़ता जा रहा है। प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठान भी चल रहे हैं। बुधवार को रामलला की अचल मूर्ति मंदिर में परिसर में पहुंची। आपको बता दें कि यह वही रामलला हैं जो 23 जनवरी से नए मंदिर में दुनिया भर के भक्तों को दर्शन देंगे। रामलला की अचल मूर्ति की एक झलक पाने को लेकर अयोध्यावासी दिन भर बेताब और उत्साहित रहे है। अब जैसे-जैसे मूर्ति की तस्वीरें गर्भगृह से सामने आ रही हैं, वैसे-वैसे भक्तों में दर्शन की लालसा और अधिक बढ़ रही है।

Read also: कड़ाके की सर्दी से ठिठुरे लोग, 4 दिनों तक नही मिलेगी राहत, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *