राजस्थान की सियासत में बड़ी हलचल, बाबा बालकनाथ को दिल्ली बुलाया गया

राजस्थान में बीजेपी की जीत के बाद अब मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कयासों का दौर शुरू हो गया है. तिजारा से चुनाव जीतने वाले बाबा बालकनाथ को दिल्ली बुलाया गया है. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को दिल्ली तलब किए गए हैं. कुछ देर बाद वे जयपुर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे. बता दें कि सीएम पद की रेस में बालकनाथ, गजेंद्र सिंह, ओम बिरला, अर्जुन मेघवाल औऱ दीया कुमारी के नामों की चर्चा हो रही है

राजस्थान में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कवायद तेज हो गई है. अरुण सिंह सीपी जोशी से मिलने पहुंचे हैं. प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी के बीच अहम चर्चा हो रही है.

70 सीटों पर कांग्रेस की जीत

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 199 सीटों पर हुए मतदान के बाद सभी सीटों के परिणाम जारी कर दिए गए. इनमें बीजेपी को 115 और कांग्रेस को 70 सीटें मिली हैं. वहीं 14 सीटें निर्दलीयों और अन्य पार्टियों के खातों में गई है. झुंझुनूं जिले की उदयपुरवाटी सीट का परिणाम बीजेपी प्रत्याशी की आपत्ति के कारण वहां पोस्टल बैलेट वोट की दोबारा मतगणना करवाई गई. इसके कारण वहां रात करीब पौने ग्यारह बजे परिणाम जारी हो सका. वहां कांग्रेस के भगवानाराम ने जीत दर्ज करवाई है.

राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हुई हार के बाद अशोक गहलोत ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. राज्यपाल कलराज मिश्र ने तत्काल प्रभाव से उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है. इसके साथ ही राज्यपाल ने नई सरकार के गठन होने तक गहलोत से पद पर बने रहने का आग्रह किया है. लिहाजा गहलोत औपचारिक रूप से अभी पद पर बने रहेंगे. वहीं बीजेपी ने चुनावों में मिले स्पष्ट बहुमत के बाद नई सरकार के गठन की तैयारियां शुरू कर दी है.

यह भी पढ़े :- रजाई में कोबरा: ठंड से बचने के लिए गर्म बिस्तर में बैठा रहा 5 फीट का कोबरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *