नूंह हिंसा के बाद बड़ा एक्शन, SP वरुण सिंगला को हटाया गया , अब IPS नरेंद्र बिजारनिया संाभालेंगे कमान

नूंह हिंसा के मामले में अब तक कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी है. पुलिस ने हिंसा के संबंध में कुल 93 FIR दर्ज की हैं, जिसमें 176 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. शनिवार तक के लिए नूंह में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है ।

News Jungal Desk :– नूंह हिंसा मामले में हरियाणा सरकार की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई है । और नूंह के एसपी वरुण सिंगला का तबादला कर दिया गया है । उसके स्‍थान पर नरेंद्र बिजारनिया को नूंह का नया का एसपी बनाया गया है. वरुण सिंगला के अवकाश पर होने के चलते पहले ही नरेंद्र बिजारनिया को भिवानी से नूंह भेजा गया था । और वरुण सिंगला अब वापस ड्यूटी पर लौट आए थे । हरियाणा सरकार ने अब नूंह में नरेंद्र बिजारनिया की स्थाई नियुक्ति के आदेश जारी कर दिया है ।

नूंह हिंसा में अब तक कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी है । हिंसा के संबंध में पुलिस ने कुल 93 FIR दर्ज की हैं और जिसमें में नूंह से 46, फरीदाबाद जिला में 3, गुरुग्राम जिला में 23, रेवाड़ी जिला में 3 और पलवल जिला में 18 एफआईआर दर्ज की गई हैं । और पुलिस का कहना है कि नूंह में हालात तेजी से सामान्य की तरफ बढ़ रहे हैं । और फिलहाल शनिवार तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है । और समीक्षा करके आगे की रणनीति तय की जाएगी ।

कर्फ्यू में 3 घंटे की ढील
पुलिस की तरफ से बताया गया कि आज कर्फ्यू में 3 घंटे की ढील दी जाएगी । और जिसमें लोग चाहें तो सुबह 10:00 से दोपहर 1:00 बजे तक घर से बाहर जाकर जरूरी सामान खरीद सकते हैं । और नूंह, पलवल, फरीदाबाद ,पटौदी मानेसर, सुहाना में 5 अगस्त तक इंटरनेट बंद रहेगा. कल 4 घंटे इंटरनेट भी चालू किया गया था ताकि सीईटी के एग्जाम प्रवेश पत्र को छात्र डाउनलोड किया जा सके. नूंह हिंसा के दौरान हेटस्पीच की जांच के लिए गृह सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई. है सरकार ने सोशल मीडिया पर भाषणों की जांच के लिए 4 सदस्य कमेटी का भी गठन किया है ।

यह भी पढ़े : दिल्ली जा रही इंडिगो फ्लाइट का इंजन फेल, पटना एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *