कानपुर : रेलवे स्टेशन पर एक फूड स्टॉल में लगी आग,स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल

0

हादसा कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लेट फॉर्म नंबर-9 पर हुआ। यहां एक फूड स्टॉल में आग लग गई और कुछ ही समय में विकराल हो गई।

  News Jungal Desk : उत्तर प्रदेश के कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर सोमवार को एक फूड स्टॉल में भीषण आग लग गई। और हादसे में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है । लेकिन अग्निकांड के बाद स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल हो गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गई। कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया है ।

स्टेशन पर मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक ये हादसा कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन के प्लेट फॉर्म नंबर-9 पर हुआ। और यहां एक फूड स्टॉल में आग लग गई। लोग कुछ समझ पाते इससे पहले आग विकराल हो गई। और प्लेट फॉर्म पर मौजूद लोग भाग खड़े हुए। और उधर जानकारी पर आरपीएफ और जीआरपीएफ के जवान भी मौके पर पहुंच गई। और उन्होंने अन्य कर्मियों के साथ मिलकर फायर इंस्टीग्यूशर और पानी की मदद से आग पर काबू लिया।

आशंका है कि शॉर्ट सर्किट से यहां आग लगी थी। कानपुर सेंट्रल के सहायक वाणिज्य प्रबंधक संतोष त्रिपाठी ने बताया कि आग बुझा दी गई है और किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ है। और दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया है । ।

दिल्ली में फर्नीचर फैक्ट्री जलकर राख

बता दें कि रविवार देर शाम को दिल्ली के कीर्ति नगर में भी एक फर्नीचर फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी। आग इतनी विकराल थी कि दमकल की करीब 20 गाड़ियों को लगाया गया था। फायर सर्विस के अधिकारियों ने बताया कि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन फर्नीचर का काफी नुकसान हुआ है। बताया गया है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी थी।

गाजियाबाद में घर में लगी आग, दो की मौत

इसके अलावा सोमवार तड़के गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर इलाके में चार मंजिला इमारत में आग लग गई। बताया गया है कि इमारत तीन मंजिलों पर तीन परिवार रहते थे। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आठ लोगों का मौके से रेस्क्यू किया। लेकिन धुएं से दम घुटने के कारण यहां दो महिलाओं की मौत हो गई।

Read also : सीएम योगी ने काशी विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर में किया दर्शन-पूजन

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *