पाकिस्‍तान में बाइबिल का अपमान और ईसाई चर्चों में तोड़फोड़

पाकिस्‍तान (Pakistan) के फैसलाबाद के जरनवाला जिले में एक ईसाई परिवार के खिलाफ ईशनिंदा (blasphemy) के आरोप लगाए गए और फिर कई ईसाई चर्चों और उसके आसपास की कुछ ईसाई इमारतों में तोड़फोड़ की गई है.

News Jungal Desk: पाकिस्तान (Pakistan) के फ़ैसलाबाद में एक ईसाई परिवार पर ईशनिंदा का आरोप लगाते हुए कई चर्चों में तोड़फोड़ की गई. इतना ही नहीं कुछ ईसाई इमारतों और ईसाई बस्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है. यह घटना जरनवाला में हुई और कहा जा रहा है कि एक सफाई कर्मी द्वारा कुरान के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्‍पणी करने से मुस्लिम नाराज हो गए. इसके बाद न केवल उसका घर बल्कि भीड़ ने कई ईसाई घरों, इमारतों और चर्चों को नुकसान पहुंचाया.

सोशल मीडिया में इस गुस्‍साई भीड़ और तोड़फोड़ के वीडियो वायरल हो रहे हैं. कुछ वीडियो में कहा गया है कि अगर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो फिर मौलवी ने भीड़ को जमा करते हुए हमला के लिए उकसाया. एक निजी न्यूज एजेंसी की एक खबर में पंजाब पुलिस प्रमुख उस्‍मान अनवर ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर ली गई और प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रहे हैं.

बाइबिल का अपमान किया गया
चर्च ऑफ पाकिस्तान के अध्यक्ष बिशप आजाद मार्शल ने कहा कि बाइबिल का अपमान किया गया और ईसाइयों पर “पवित्र कुरान का उल्लंघन करने का झूठा आरोप” लगाया गया और उन्हें प्रताड़ित किया गया. बिशप मार्शल ने कहा कि हम कानून प्रवर्तन और न्याय प्रदान करने वालों से न्याय और कार्रवाई की मांग करते हैं और सभी नागरिकों की सुरक्षा के लिए तुरंत हस्तक्षेप करते हैं और हमें आश्वस्त करते हैं कि हमारी अपनी मातृभूमि में हमारा जीवन मूल्यवान है जिसने हाल ही में स्वतंत्रता और स्वतंत्रता का जश्न मनाया है.

Read also: 3 साल में शेयर बना रॉकेट, 170 रुपये से 890 पर पहुंचा भाव, निवेशक हुए गदगद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *