IND VS PAK: बाबर ने मैच से पहले कही ये बातें, कोहली से खुद की तुलना नहीं करना चाहते पाकिस्तानी कप्तान…

बीते एक वर्ष में भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैच खेले गए है । ये सभी टी20 मैच हैं। जिसमे भारत ने दो और पाकिस्तान ने एक मैच जीता है। 2019 के वनडे विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अंतिम वनडे हुआ था, जिसमें भारत डकवर्थ लुइस से 89 रन से जीता था।

News jungal desk: एशिया कप के बहुप्रतीक्षित मुकाबले में शनिवार (2 सितंबर) को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी। इस मैच से पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की खूब तारीफ की। पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि उन्होंने विराट से काफी कुछ सीखा है। बाबर और विराट की तुलना क्रिकेट एक्सपर्ट और फैंस करते हैं। हालांकि वे दोनों मैदान के अंदर और बाहर एक-दूसरे काफी सम्मान करते हैं। बताया जा रहा है की पिछले महीने विराट ने स्वीकार किया था कि बाबर के प्रति उनके मन में हमेशा बहुत सम्मान रहा है।

पाकिस्तानी कप्तान ने भारत के खिलाफ मैच से एक दिन पहले कहा कि विराट से तुलना को लेकर जो बहस चल रही है उसे लोगों पर छोड़ देना चाहिए। बाबर ने कहा, ”मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता। हर किसी का अपना नजरिया है। इसके बावजुद दोनो में परस्पर सम्मान होना चाहिए। मुझे सिखाया गया है कि हमें अपने वरिष्ठों का सम्मान करना चाहिए। मैंने उनसे (कोहली) बहुत कुछ सीखा है। मैंने कई इंटरव्यू में बताया है कि 2019 में मैंने उनसे बात की और उन्होंने मेरी काफी मदद की।”

एशिया कप पर लगे है बाबर
बाबर ने आगे इस बारे में बात में बताया कि एशिया कप कितना चुनौतीपूर्ण रहा है और बहुप्रतीक्षित विश्व कप शुरू होने से पहले टीम में सही संतुलन खोजने की उनकी क्या कोशिशें हैं। दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज ने कहा, ”हम यह नहीं कह सकते कि एशिया कप एक छोटा टूर्नामेंट है और एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों के साथ-साथ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी खेल रहे हैं। किसी भी समय आप इसे आसानी से नहीं ले सकते। उनोने बताया कि तैयारी निश्चित रूप से विश्व कप के लिए है लेकिन हमारा ध्यान अभी एशिया कप पर है।”

चार साल बाद खेलेगा भारत पाकिस्तान से वनडे
बीते एक वर्ष में भारत और पाकिस्तान ने 3 मैच खेले हैं। ये सभी टी20 मैच हैं। भारत ने दो और पाकिस्तान ने एक मैच जीता है। 2019 के वनडे विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच अंतिम वनडे हुआ था, जिसमें भारत डकवर्थ लुइस से 89 रन से जीता था। 2018 में भारत और पाकिस्तान अंतिम बार वनडे एशिया कप में खेले थे, जहां दोनों मैच भारत ने जीता था।

Read also: AdityaL-1 मिशन: आदित्य एल-1 आज सूर्य की ओर भरी उड़ान ,श्रीहरिकोटा से ISROकी कामयाबी लान्चिंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *