auraiya,दलित छात्र की मौत पर मायावती ने मांगा इंसाफ..

औरैया जिले में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सरकार से इंसाफ मांगा है। सरकार ऐसे संगीन मामलों को रफादफा करने के बजाय तुरन्त प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करे। 

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर:—-यूपी के औरैया जिले में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने इंसाफ मांगा है। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि औरैया में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर सरकारी उदासीनता व लापरवाही का मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है, बता दें कि इंसाफ व उचित कार्रवाई के अभाव में लोग काफी आक्रोशित हैं। सरकार ऐसे संगीन मामलों को रफादफा करने के बजाय तुरन्त प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित करे!

दरअसल,मायावती ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यूपी में दलितों, गरीबों, मजलूमों व अल्पसंख्यकों आदि के साथ-साथ महिलाओं की असुरक्षा का मामला भी काफी चर्चाओं में है,बता दें कि महिला पुलिसकर्मियों के विरुद्ध थाना में शोषण व अन्याय की खबरें भी लगातार सुर्खियों में हैं, जो सरकार के कानून-व्यवस्था के दावे को गलत साबित करती हैं !

जानें पूरा मामला,अछल्दा के बसोली गांव निवासी राजू सिंह दौरे का 15 साल का बेटा निखिल आदर्श इंटर कॉलेज में कक्षा 10वीं का छात्र था। सात सितंबर को सामाजिक विज्ञान के शिक्षक अश्वनी सिंह ने टेस्ट में गलतियां होने पर लात-घूसों से पीटा था। इससे वह क्लास में बेहोश हो गया था, बता दें कि गंभीर होने पर परिजन उसे इलाज के लिए सैफई मेडिकल कॉलेज ले गए थे। सोमवार भोर उसकी मौत हो गई, दरअसल,शिक्षक के खिलाफ पहले से दर्ज मामले में गैर इरादतन हत्या की धारा बढ़ा दी गई और गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गईं…उधर, विभाग ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है !

यह भी पढ़े :--जेल से रोटी मंगाकर घर पर ,कौंन और क्यूँ खा रहा है जानिए…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *