यूपी : ‘रहस्यमय बीमारी’ का रहस्य खुला,एक ही पर‍िवार के 8 सदस्‍य अस्‍पताल में भर्ती और एक की मौत

0

16 जनवरी की रात बीमारी से पीड़ित लड़की की मौत भी हो हो चुकी है ।सभी ने कई डॉक्टरों से इलाज कराया उसके बावजूद किसी को लाभ नहीं हो रहा है ।

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क :- उत्‍तर प्रदेश के शाहजहांपुर (shahjahanpur) में एक परिवार रहस्यमई बीमारी से गांव में खौफ पैदा हो रहा है तो वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मच गया है । एक ही परिवार के सभी लोगों की त्वचा का रंग काला पड़कर उंगलियां टेढ़ी हो रही है और इस रहस्यमई बीमारी से परिवार में एक किशोरी की मौत के बाद परिवार सदमे में है । शरीर सभी के शरीर लूज-लूज होने पर स्वास्थ्य विभाग ने 8 सदस्यों को अस्पताल में भर्ती किया है । वहीं जानकार डॉक्टरों का कहना है कि न्यूरोलॉजिकल बीमारी (neurological disease) के चलते इसकी विशेषज्ञों से जांच कराई जा रही है. इसके बाद सभी का इलाज संभव हो पाएगा ।

मामला थाना पुवायां के बड़ागांव का परिवार गंभीर बीमारी से जूझ रही है । और इस बीमारी के कारण परिवार के सभी सदस्यों की त्वचा का रंग काला पड़ रहा है और उंगलियां फ्री होकर पूरा शरीर लूज हो रहा है. । और 16 जनवरी की रात बीमारी से पीड़ित लड़की की मौत भी हो हो चुकी है। और वहीं एक युवक की हालत गंभीर है । औऱ बीमारी को लेकर परिवार के लोग डरे हुए हैं । और सभी ने कई डॉक्टरों से इलाज कराया उसके बावजूद किसी को लाभ नहीं हुआ है ।

बड़ागांव के 50 वर्षीय सियाराम और उनके परिवार के लोग मेहनत-मजदूरी करते हैं । और 6 माह पूर्व श्रीपाल को शरीर में खुजली महसूस हुई थी । और इसके बाद त्वचा का रंग काला पड़ने लगा है । और श्रीपाल ने पहले गांव में ही इलाज कराया था लाभ न होने पर शाहजहांपुर के निजी डॉक्टर से इलाज शुरू कराया, लेकिन कालापन बढ़ता ही गया था । और बीमारी के संक्रमण से परिवार के सभी 8 लोग बीमार हो गए है । और एक किशोरी की मौत हुयी है ।

हालांकि डॉक्टरों की टीम ने गांव में पहुंचकर परिवार के लोगों से बीमारी का हाल जान रही है । और डॉक्टर अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे हैं । और ऐसे में स्वास्थ्य विभाग ने सभी बीमार लोगों को मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में भर्ती कराया है, और जहां न्यूरोलॉजिकल डिजीज पाए जाने पर विभाग के विशेषज्ञों से इस बीमारी की जांच कराई जा रही है और इस बीमारी की खोज कर पाने के बाद ही इन लोगों की सही तरीके से इलाज हो सकेगा ।

यह भी पढ़ें :- विधानसभा चुनावों को देखते हुए पूर्व कट्टर प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस और वाम दल होंगे एकजुट

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed