MPPSC की आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी परीक्षा के प्रश्न पत्रों में लगा मिला व्हाइटनर,दर्ज करवाई शिकायत

0

जब पता चला कि कई प्रश्न पुस्तिकाओं में सफेदा लगा है तो वह एकजुट हुए। इस मामले में परीक्षार्थी सीएम हेल्प लाइन, पीएससी के सचिव और मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर शिकायत कर रहे हैं।

न्यूज जंगल कानपुर डेस्क : मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की रविवार को आयोजित आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी परीक्षा विवादों में आ गई है। परीक्षा के प्रश्न पत्र पर कुछ जगह व्हाइटनर लगा मिला।  जिसे लेकर परीक्षार्थियों ने शिकायत दर्ज करवाई हैं। साथ ही उन्होंने परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका जताई जा रहे है। इस पूरे मामले को लेकर सोमवार को उम्मीदवारों ने शासन और पीएससी को शिकायत की।

भोपाल में महात्मा गांधी स्कूल और एमएलबी को सेंटर बनाया गया था। कई सेंटर पर सीसीटीवी नहीं लगे होने की भी शिकायत की गई है। इस मामले की शिकायत के बाद अब उम्मीदवार प्रश्न पत्र लीक होने की आशंका के चलते एफआईआर करने की तैयारी में है। यहां 2015 के बाद आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी की परीक्षा आयोजित हुई थी।

सोमवार को जब पता चला कि कई प्रश्न पुस्तिकाओं में व्हाइटनर लगा है तो सभी छात्र एकजुट हुए। और इस मामले में परीक्षार्थी सीएम हेल्प लाइन, पीएससी के सचिव और मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर शिकायत कर रहे हैं। जिनमें से एक परीक्षार्थी ने बताया कि भोपाल में एमएलबी और महात्मा गांधी स्कूल को केंद्र बनाया गया था। महात्मा गांधी स्कूल में सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे जो परीक्षा के दौरानअनिवार्य होते हैं।

इस मामले को लेकर एक अधिकारी ने बताया कि पीएससी की तरफ से प्रश्न पुस्तिकाओं में सफेदा नहीं लगाया गया है। और ना  ही इस संबंध में अभी तक किसी ने आयोग को शिकायत की है। शिकायत मिलेगी तो इसकी विधिवत जांच कराई जाएगी।

बता दें कि एमपीपीएससी ने 692 पदों के लिए परीक्षा भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में ऑफलाइन आयोजित की थी। इस परीक्षा में करीब 4 हजार से ज्यादा अभ्यार्थी शामिल हुए। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों ने शिकायत में बताया है कि प्रश्न पत्र के चार सेट थे। इनमें एक सेट में पहले से व्हाइटनर लगा था।

यह भी पढ़ेश्रीमहाकाल लोक’ के नाम से जाना जाएगा महाकाल कॉरिडोर,शिवराज का ऐलान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *