atihar Gangwar: बिहार STF की बड़ी कार्रवाई, कटिहार गैंगवार के आरोपी गुजरात से गिरफ्तार

न्यूज जंगल ड़ेस्क :- बिहार पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने कटिहार जिले के बरारी थाना क्षेत्र के बकिया दियारा में हुई गैंगवार में लिप्त चार आरोपियों को गुजरात के सूरत जिले से गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों के नाम क्रमशः सुमन कुंवर, धीरज सिंह, अमन तिवारी और अभिषेक उर्फ टाइगर बताए जा रहे हैं। ये सभी मोहन ठाकुर गिरोह से जुड़े हुए हैं। इन आरोपियों पर दिसंबर में कटिहार के दियारा इलाके में हुई गैंगवार में 5 लोगों की हत्या का गंभीर आरोप लगा है। ये सभी आरोपी सूरत शहर से 12 किमी. की दूरी पर एक किराए के घर में छिप कर रह रहे थे।

कटिहार में 2 दिसंबर को हुई मुठभेड़ में कई लोगों की हत्याएं हुई थी जिसके बाद से ही ये सभी अपराधी फरार चल रहे थे। गिरफ्तार किए गए उक्त सभी अपराधी भागलपुर के प्रति थाना क्षेत्र के बाकरपुर गांव के रहने वाले बताए जा रहे हैं। एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि बरारी थाना क्षेत्र के बकिया दियारा में हुए गैंगवार में आधा दर्जन से अधिक लोगों की हत्या हुई थी। पुलिस ने चार लोगों की पहचान अरबिंद कुमार, राहुल यादव, लालू यादव और सोनू यादव के रूप में की है जबकि एक अन्य आरोपी पिका यादव अभी लापता है। एसपी ने आगे बताया कि गैंगवार में हत्याकांड को अंजाम देने के बाद मोहन ठाकुर और अवधेश यादव (मुख्य आरोपी) सहित सभी आरोपी फरार हो गए थे।

घटना को अंजाम देने के बाद से ही थे फरार

2 दिसंबर को हुई घटना के संबंध में बिहार पुलिस को सूचना मिली थी कि चारों बदमाश गुजरात राज्य के सूरत जिले में ही एक किराए के घर मेंं छिपे हुए हैं, जिसके बाद बिहार पुलिस के विशेष कार्यबल की एक टीम गुजरात के लिए रवाना हुई और वहां पहुंचकर क्राइम ब्रांच सूरत के सहयोग से चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। फिलहाल सदर एसडीपीओ ओमप्रकाश के नेतृत्व में गठित एक टीम मुख्य आरोपी मोहना ठाकुर और अवधेश यादव को गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। एसपी ने बताया कि गैंगवार हत्याकांड में शामिल 8 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार करके जेल भेजा जा चुका है। मामले से जुड़े लोगों में अब तक 12 आरोपियों की गिरफ्तार हो चुकी है।

कटिहार में हुए गैंगवार का मामला पिछले कई दिनों से चर्चा में है और इसे लेकर सियासत और भी तेज हो गई है। बकिया दियारा क्षेत्र में मोहना ठाकुर और सुनील यादव के बीच आपसी वर्चस्व की लड़ाई को लेकर गैंगवार काफी समय से चल रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार दियारा क्षेत्र में पहले भी कई बार इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। गोलीबारी की घटनाएं होना तो यहां आम बात ही है।

मोहना ठाकुर की मां की भूमिका भी है संदिग्ध

दियारा में हुए गैंगवार की घटना में कुख्यात अपराधी मोहना ठाकुर की मां की भूमिका को भी पुलिस संदिग्ध मान कर चल रही है। हालांकि पुलिस ने अभी इसे प्रारंभिक जांच का विषय मानते हुए कुछ भी स्पष्ट रूप से कहने से मना किया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मोहना गिरोह का पूरा हिसाब किताब और रंगदारी से वसूले हुए पैसों के बंटवारे तक में मोहना की मां की ही मुख्य भूमिका रहती थी।

य़ह भी पढ़े :- डीजल के संकट से थमे 108 एंबुलेंस के पहिए,ड्राइवरों ने किया कलेक्ट्रेट ऑफिस का घेराव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *