अमित शाह ने किया घोषणा, जून 2024 तक B J P के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे जगतप्रकाश नड्डा

जेपी नड्‌डा को जून 2019 में कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था. इसके बाद 30 जनवरी 2020 को उन्हें पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाया गया. नड्‌डा का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा था, जिसे अब जून 2024 तक के लिए बढ़ा दिया गया है. जून से पहले ही लोकसभा के चुनाव होने हैं?

न्यूज जंगल डेस्क :-बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) का कार्यकाल बढ़ाया गया? जेपी नड्डा (JP Nadda) को जून 2024 तक सर्विस एक्सटेंशन मिला है. गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) में इसकी घोषणा की गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा कि नड्डा के सेवा विस्तार पर सभी पदाधिकारियों ने एकमत से सहमति दी

गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा कि जेपी नड्डा के लिए राष्ट्रीय कार्यकारणी ने आज प्रस्ताव किया है.,राजनाथ सिंह ने इस प्रस्ताव को रखा है, सभी भाजपा (B J P) के सदस्यों ने इसे स्वीकार किया है, जेपी नड्डा को जून 2024 तक के लिए भाजपा (B J P) के अध्यक्ष के रूप में इनका कार्यकाल बढ़ाया जा रहा है….

जेपी नड्डा (JP Nadda) को जून 2019 में कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया था?इसके बाद 30 जनवरी 2020 को उन्हें पूर्णकालिक अध्यक्ष बनाया गया, जेपी नड्डा (JP Nadda) का कार्यकाल 20 जनवरी को खत्म हो रहा था, जिसे अब जून 2024 तक के लिए बढ़ा दिया गया है, जून से पहले ही लोकसभा (Lok Sabha ) के चुनाव (Election) होने हैं?

आपको बता दें कि जेपी नड्डा (JP Nadda) की तारीफ करते हुए गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा, जेपी नड्डा (JP Nadda) के नेतृत्व में हम उत्तर पूर्व के चुनावों में सफल हुए?गोवा में हमने हैट्रिक लगाई, गुजरात में 53 फीसदी मत हासिल किया, मोदी जी की लोकप्रियता को मत में बदलने में जेपी नड्डा (JP Nadda) की भी भूमिका रही है. सरकार के योजनाओं और लोगों तक योजना पहुंचाने में जेपी नड्डा (JP Nadda) का योगदान है, उनके नेतृत्व में बीजेपी ने 120 चुनाव (Election) लड़े और 73 चुनाव में सफलता हासिल की. लोकसभा प्रवास योजना (Lok Sabha Travel Scheme) में कार्यकर्ताओं (workers) को जोड़ा गया!

गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा, ‘ जेपी नड्डा (JP Nadda) के नेतृत्व में सेवा ही संगठन है ?इस मंशा से संगठन जुटा रहा, कोविड में संगठन के लोगों ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, उस कठिन काल में नड्डा ने सभी को जोड़ा उनके नेतृत्व में बिहार, महाराष्ट्र, हरियाणा, (Haryana), यूपी, उत्तराखंड, (Uttarakhand), असम, बंगाल में तीन सीट से 77 सीट का आंकड़ा (the figure) पार किया?

पार्टी अध्यक्ष का कार्यकाल बढ़ाए जाने की एक अहम वजह इसी साल के आखिर में होने वाले 9 विधानसभाओं के चुनाव भी हैं. वहीं, जम्मू-कश्मीर में भी मई-जून के बीच चुनाव कराए जाने के आसार हैं, गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) के प्रेस कॉन्फ्रेंस (press conference) के बाद कुछ देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) तमाम पदाधिकारियों को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की स्पीच को मार्गदर्शन वक्तव्य कहा गया है, इसके बाद दो दिन की यह मीटिंग (Meeting) खत्म हो जाएगी?

यह भी पढ़ें:– उत्तराखंड के जोशीमठ में अब मंडराने लगा है, आसमानी आफत का खतरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *