पहला टेस्ट : कोहली को मिला रेस्ट तो रोहित या रहाणे को मिल सकती है कप्तानी

न्यूज जंगल डेस्क। कानपुर। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खत्म होते ही न्यूजीलैंड टीम को भारत के दौरे पर आना है। यहां तीन मैचों की टी20 इंटरनैशनल और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान एक-दो दिन के अंदर हो सकता है और ऐसा माना जा रहा है कि पहले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे या रोहित शर्मा में से किसी एक को कप्तानी की जिम्मेदारी मिल सकती है। विराट कोहली को तीन टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज से आराम दिया गया है, लेकिन खबरों की माने तो उन्होंने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से पहले टेस्ट से भी आराम की गुजारिश की है।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को भी पहले टेस्ट से आराम दिया जा सकता है। ऋषभ पंत जो लगातार टीम के लिए खेल रहे हैं, उनको भी पहले टेस्ट मैच में आराम दिया जा सकता है। ऋद्धिमान साहा को फर्स्ट च्वॉइस विकेटकीपर के तौर पर चुना जा सकता है, जबकि केएस भरत बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम का हिस्सा बन सकते हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट कानपुर में खेला जाना है और इसके बाद दूसरा टेस्ट मुंबई में खेला जाएगा। मुंबई टेस्ट के लिए विराट की टीम में वापसी हो सकती है।

ये भी देखें – महाराष्‍ट्र में यहाँ जिन लोगों ने नहीं लगवाई है कोरोना वैक्‍सीन, उन्‍हें नहीं मिलेगा पेट्रोल-राशन

दिसंबर के दूसरे सप्ताह में टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना होगी। खबर के मुताबिक सिलेक्टर्स अजिंक्य रहाणे या रोहित शर्मा को पहले टेस्ट में कप्तानी सौंप सकते हैं और इन दोनों में से किसे कप्तानी दी जाए? इसको लेकर सिलेक्टर के बीच चर्चा जारी है। रोहित को हाल में विराट कोहली की जगह टी20 टीम की कमान सौंपी गई है। टी20 सीरीज 17 नवंबर से शुरू हो रही है और बीसीसीआई ने इससे पहले सभी खिलाड़ियों को एकत्रित होने से पहले दो दिन का ब्रेक देने का फैसला लिया है। टी20 वर्ल्ड कप में जिन खिलाड़ियों ने दुबई में हिस्सा लिया और जो खिलाड़ी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेल रहे हैं, उन्हें अपने घरवालों से मिलने की इजाजत दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *