Up Weather : लखनऊ में एक दिन में 5 डिग्री लुढ़का पारा, कानपुर रहा सबसे ठंडा

0

 लखनऊ में येलो अलर्ट है. सावधानी बरतने के लिए लोगों को कहा गया है. 25 जनवरी के बाद मौसम हल्का साफ होने की उम्मीद है. आज सुबह सड़कों पर कुछ कुछ दूरी पर लोग अलाव तापते नजर आए. लखनऊ में आज मंगलवार सुबह करीब 5 बजे तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रहा ।

न्यूज जंगल उत्तर प्रदेश डेस्क : – पहाड़ो से आ रही बर्फीली हवाओं के चलते सोमवार को लखनऊ के लोग शीतलहर से कांप उठे लोग मंगलवार को भी शहर शीतलहर की चपेट में रहा । आज मंगलवार सुबह कोहरा घना होने की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है । और लखनऊ में पिछले 3 दिनों से दिन में हल्की धूप खिल रही है जिससे लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिल रही है । लेकिन शीतलहर की वजह से सोमवार को तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज करी गई । और एक दिन में ही करीब 5 डिग्री तापमान लुढ़क गया है ।

मंगलवार 17 जनवरी को लखनऊ का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान मौसम विभाग ने बताया है । और विभाग की मानें तो अगले 3 दिनों तक लखनऊ की रातें बेहद सर्द रहने वाली हैं । और रात का तापमान अभी और गिरेगा । लखनऊ मौसम विभाग के वरिष्ठ वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने बताया कि शीतलहर की चपेट में अभी लखनऊ रहेगा ।

कानपुर में न्यूनतम तापमान 2 डिग्री!

उत्तर प्रदेश की राजधानी के अलावा दूसरे जिलों की बात करी जाए तो कानपुर में इस तरह ठंड पड़ रही है और जैसे यह कोई हिल स्टेशन हो । और मंगलवार को कानपुर के ग्रामीण हिस्से का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस जबकि कानपुर शहर का न्यूनतम तापमान 2 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान लगाया गया है । बाराबंकी, हरदोई और वाराणसी में न्यूनतम तापमान 6 से 5 डिग्री सेल्सियस तक जाने की उम्मीद है । और वहीं फतेहपुर में न्यूनतम तापमान 3, सुल्तानपुर में 4, फैजाबाद में 3, झांसी, उरई, बरेली, मुजफ्फरनगर, मेरठ और आगरा के साथी अलीगढ़ में न्यूनतम तापमान 4 से लेकर 3 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है ।

यह भी पढ़ें :- अल नीनो को लेकर वैज्ञानिकों ने जारी की चेतावनी,1.5°C तक बढ़ सकता है दुनिया का तापमान

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed