अमेरिका :सबा को बाइडन की पार्टी ने बनाया इस चुनाव में उम्मीदवार

गाजियाबाद की रहने वालीं भारतीय मूल की महिला सबा हैदर अब अमेरिका में काउंटी बोर्ड का चुनाव लड़ेंगी. उन्हें राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार बनाया है. इसके पहले भी वो वर्ष 2021 में स्कूल बोर्ड का चुनाव लड़ चुकी हैं.

न्यूज जंगल डेस्क कानपुर : बहुत जल्द यूपी की बेटी का अमेरिका में बजेगा डंका , जिसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई देगी. और जी हां, यूपी के गाजियाबाद की रहने वालीं भारतीय मूल की महिला सबा हैदर अब अमेरिका में काउंटी बोर्ड का चुनाव लड़ने जा रही हैं. अमेरिका के डूपेज काउंट बोर्ड चुनाव में राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपनी डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार बनाया है. और इसके पहले भी वह वर्ष 2021 में स्कूल बोर्ड का चुनाव लड़ी हैं.

भारतीय मूल की बेटी सबा हैदर के सामाजिक योगदान और कार्यों को देखते हुए बाइडन की पार्टी डेमोक्रेटिक पार्टी ने प्रत्याशी पद के अन्य उम्मीदवारों के साक्षात्कार के बाद अपना प्रत्याशी बनाया है. और इसमें भारतीय मूल की सबा हैदर अकेले दावेदार थीं. इस काउंट बोर्ड चुनाव में करीब 10 लाख से अधिक मतदाता अपने वोटिंग राइट्स का इस्तेमाल अब करेंगे.

आपको बता दे कि सबा हैदर साल 2007 में अपने पति तबरेज अली के साथ कंपनी प्रोजेक्ट पर उनके साथ अमेरिका गईं. इसके बाद उन्होंने खुद जॉब कंसल्टेंट का काम शुरू किया है . वह करीब 10 साल से योग ट्रेनर के तौर पर योग को अमेरिका में बढ़ावा दे रही हैं. और फिलहाल, वह योग टीचर को ट्रेनिंग देती हैं और सामाजिक कार्यों में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया हैं.

यह भी पढ़े – मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास को हाईकोर्ट से राहत,गिरफ्तारी पर लगी रोक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *