US के बाद लैटिन अमेरिका में दिखा एक और चीनी गुब्बारा, विदेश मंत्री का दौरा रद्द

पेंटागन ने दावा किया कि एक संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को अमेरिका के ऊपर उड़ते हुए देखे जाने के एक दिन बाद, एक और जासूसी गुब्बारे को देखा गया है .

News Jungal Political desk : पेंटागन ने दावा किया कि एक संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को अमेरिका के ऊपर उड़ते हुए देखे जाने के एक दिन बाद, एक और जासूसी गुब्बारे को लैटिन अमेरिका से गुजरते हुए देखा गया। “हम एक गुब्बारे के लैटिन अमेरिका से गुजरने की रिपोर्ट मिल रही हैं। पेंटागन के प्रवक्ता पैट राइडर ने गुब्बारे के सटीक स्थान को निर्दिष्ट किए बिना एक बयान में कहा, हम कल्पना करते हैं कि यह एक और चीनी निगरानी गुब्बारा है।अमेरिकी विदेश सचिव एंटनी ब्लिंकन ने एक संदिग्ध जासूसी गुब्बारे को अमेरिका के ऊपर उड़ते हुए देखे जाने के बाद अपनी चीन यात्रा को बंद करने का फैसला लिया है । वाशिंगटन में समाचार सम्मेलन को संबोधित करते हुए, ब्लिंकन ने कहा, “मैंने आज सुबह चीन के विदेश मामलों के कार्यालय के निदेशक वांग यी के साथ यह बताने के लिए बात की कि चीन की अस्वीकार्य कार्रवाई के आलोक में, मैं इस सप्ताह के अंत में चीन की अपनी यात्रा की योजना को स्थगित कर रहा हूं, जैसा कि आप राष्ट्रपति बिडेन को जानते हैं।” और शी नवंबर में बाली में अपनी बैठकों के दौरान सहमत हुए कि मैं बीजिंग की यात्रा करूंगा।

उन्होंने कहा कि अमेरिका और चीन बैलून पंक्ति को संबोधित करने सहित संचार की लाइनें खुली रखना जारी रखेंगे।

ब्लिंकेन ने चीन से आए जासूसी गुब्बारे के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए कहा, “इस बात पर जोर देना बहुत जारूरी है कि अमेरिका के ऊपर इस निगरानी गुब्बारे की हमारे आसमान में मौजूदगी अंतरराष्ट्रीय कानून का स्पष्ट उल्लंघन है और स्पष्ट रूप से अस्वीकार्य है। हमने चीन को यह स्पष्ट कर दिया है,और इसने जो किया है उसने ऐसे हालात पैदा किए हैं जो यात्रा के उद्देश्य को कमजोर करते हैं, जिसमें रिश्ते के तहत एक मंजिल बनाने के चल रहे प्रयास और उन मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला को संबोधित करना शामिल है जो दोनों देशों और दुनिया के लिए चिंता का विषय हैं।

Read also: शादी समारोह में शामिल हो जाने रहे Akhilesh Yadav के काफिले में हादसा, छह गाड़ियां हुई क्षतिग्रस्त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *