CSK VS RCB Hindi News: आज होगा चेन्नई का बैंगलोर से सामना, जानिये क्या हैं प्लेइंग इलेवन ?

सीएसके बनाम आरसीबी की ताज़ा ख़बर

CSK VS RCB Hindi News: आईपीएल के 17वें सीजन का प्रारम्भ होने में अब महज कुछ घंटे ही शेष बचे है। पहले मुकाबले में शुक्रवार की शाम गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) से होगा। दोनों टीमों ने इस मैच के लिए पूरी तैयारियाँ कर ली हैं।

csk vs rcb ipl 2024 playing 11

सीएसके और आरसीबी की टीम में दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं और दोनों के ही पास विदेशी खिलाड़ियों का अच्छा गुट है। दोनों ही टीमें जीत के साथ इस सीजन की शुरुआत करना चाहेंगी, ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि सीएसके के नए कप्तान (csk captain 2024 in hindi) ऋतुराज गायकवाड़ और आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस प्लेइंग इलेवन में किसे मौका देते हैं। आज हम आपको बताएंगे कि इस मैच की संभावित प्लेइंग इलेवन (csk vs rcb ipl 2024 playing 11 in hindi) क्या हो सकती है।

सीएसके का पलड़ा आंकड़ों में भारी

सीएसके तथा आरसीबी (CSK VS RCB Hindi News) के मध्य आईपीएल में आजतक कुल 31 मैच खेले गए हैं जिसमें से गत चैंपियन सीएसके के नाम 20 मैच रहें, वहीं आरसीबी के खाते में 10 मैच रहें है। दोनों टीमों के बीच एक मुकाबला बेनतीजा रहा है। इस तरह चेन्नई की टीम का पलड़ा आरसीबी की तुलना में भारी नजर आ रहा है। हालांकि टी20 क्रिकेट में एक गेंद से पासा पलट जाता है, इसलिए इस प्रारूप में यह कहना कठिन होता है कि कौन सी टीम मुकाबले को जीत सकती है।

घरेलू मैदान पर सीएसके को हराना टेढ़ी खीर

ऋतुराज की अगुआई वाली सीएसके की टीम (csk playing 11 2024 in hindi) अपने घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम पर इस सीजन का पहला मैच खेलेगी। सीएसके को उसके होम ग्राउंड पर हराना किसी भी टीम के लिए हमेशा ही चुनौतीपूर्ण होता है। सीएसके की विशेषता है कि वो घरेलू परिस्थितियों को देखकर ही टीम का चयन करती है जिसमें स्पिन गेंदबाजों को प्लेइंग इलवेन में रखा जाता है। सीएसके की तुलना में आरसीबी के पास उस स्तर के स्पिनर मौजूद नहीं है।

csk vs rcb 2024 in hindi

क्या फाफ के साथ ओपनिंग करने आएंगे कोहली?

आरसीबी के पास दिग्गज बल्लेबाज मौजूद हैं ऐसे में यह जानना दिलचस्प होगा कि क्या पूर्व कप्तान विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस के साथ इस सीजन ओपनिंग करेंगे | पिछले वर्ष आईपीएल में इन दोनों की ओपनिंग जोड़ी काफी पॉपुलर रही थी और इसकी संभावना प्रबल है कि कोहली और डुप्लेसिस की जोड़ी ही आरसीबी के लिए पारी का आगाज करेगी। मध्य क्रम में टीम के पास ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, रजत पाटीदार और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं। इसके अलावा आरसीबी ने मुंबई इंडियंस से कैमरन ग्रीन को भी ट्रेड किया था।

सीएसके और आरसीबी की संभावित प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स (csk playing 11 2024 in hindi): रचिन रवींद्र, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, डेरिल मिशेल, महेंद्र सिंह धोनी, मिशेल सैंटनर, शार्दुल ठार्कुर, दीपक चाहर, मुस्ताफिजुर रहमान। 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (rcb playing 11 2024 in hindi): विराट कोहली, फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, रीस टॉप्ली, मोहम्मद सिराज, करन शर्मा।

ये भी पढ़े: IPL 2024 Schedule In Hindi: कल से शुरू होने जा रहा हैं आईपीएल का संग्राम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *