Monday , March 4 2024
Breaking News
Home / खेल जगत / कम नहीं हो रहीं हैं टीम इंडिया की परेशानियां, दूसरे टेस्ट से बाहर हुए रवींद्र, कुलदीप को मिल सकता है मौका…

कम नहीं हो रहीं हैं टीम इंडिया की परेशानियां, दूसरे टेस्ट से बाहर हुए रवींद्र, कुलदीप को मिल सकता है मौका…

रवींद्र जडेजा के बाहर होने पर कुलदीप यादव को टेस्ट टीम में मौका मिल सकता है। जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आया था।

News jungal desk: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के लिए परेशानियां अभी भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आपको बता दें कि पहले टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शुरुआती दो मुकाबलों से बाहर हुए फिर भारत को पहले टेस्ट में करीबी अंतर से हार झेलनी पड़ी। इसके बाद अब टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का भी दूसरे टेस्ट मैच में खेलना मुश्किल है। 

हैदराबाद में पहले टेस्ट के चौथे दिन बेन स्टोक्स ने जडेजा को रन आउट कर दिया था। आउट होने के बाद जब जडेजा पवेलियन लौट रहे थे तब ऐसा लगा कि उन्हें कोई परेशानी है। अब यह साफ हो चुका है कि उन्हें हैमस्ट्रिंग की समस्या है और दूसरे मुकाबले में उनका खेलना अभी मुश्किल है। आपको बता दें कि पहले मैच में जडेजा के रन आउट होने की वजह से टीम इंडिया को हार झेलनी पड़ी। उनका विकेट मैच का निर्णायक मोड़ साबित हुआ। जिसके बाद अब दूसरा टेस्ट दो फरवरी से शुरू होने वाला है, भारत के नंबर एक ऑलराउंडर का विशाखापत्तनम में खेलना मुश्किल है।

आपको बता दें कि भारत की पहली पारी में रवींद्र जडेजा 87 रनों के साथ शीर्ष स्कोरर रहे और दो पारियों में 5 विकेट भी लिए। जडेजा की हैमस्ट्रिंग मांसपेशियों में खिंचाव आ गया है। दूसरी पारी में तेजी से रन भागने की कोशिश कर रहे थे और इसी रन को वह पूरा नहीं कर सके। बेन स्टोक्स के सटीक थ्रो ने उन्हें वापस पवेलियन भेज दिया। आउट होने से ठीक पहले उन्होंने तुरंत महसूस किया कि उनकी हैमस्ट्रिंग में कुछ समस्या आई है। जडेजा सहज नहीं दिख रहे थे और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने अभी तक उनकी चोट को लेकर कुछ साफ नहीं किया है।

द्रविड़ ने मैच के बाद एक मीडिया कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम देखेंगे। ईमानदारी से कहूं तो मुझे अभी तक फिजियो से बात करने का मौका ही नहीं मिला है। एक बार जब मैं वापस आऊंगा, तो मैं उनसे बात करूंगा और देखूंगा कि पूरा मामला क्या है।” हैमस्ट्रिंग की चोट कितनी गंभीर है, इससे तय होता है कि खिलाड़ी कितने दिन तक मैदान से बाहर रहेगा। भले ही यह चोट न हो और केवल खिंचाव हो, फिर भी जडेजा को कम से कम एक सप्ताह के लिए आराम देने की सलाह दी जा सकती है। 

आपको बता दें कि पहले और दूसरे टेस्ट के बीच का समय बहुत कम है। केवल चार दिन में थकान और चोट से उबरना जडेजा के लिए काफी मुश्किल होगा। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि जडेजा टीम के साथ वाइजैग जाएंगे या बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे। रवींद्र जडेजा के बाहर होने पर कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट में मौका मिल सकता है। अश्विन और अक्षर पटेल के साथ कुलदीप यादव स्पिन गेंदबाजी में विविधता लाएंगे और उन्हें पढ़ना इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो सकता है।

Read also: प्राण प्रतिष्ठा से लौटे रामभक्तों का अभिनन्दन कियाहिंदुओं ने 500 वर्ष धैर्य रखा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *