आखिर क्यों करते है राहुल चीन से प्यार , बार-बार करते हैं तारीफ, BJP ने उठाए सवाल, कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप…

आज यानी शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख के कारगिल में एक जनसभा को संबोधित किया था और चीन का जिक्र करते हुए सरकार पर हमला बोला था| राहुल गांधी ने कहा था कि चीन ने हिंदुस्तान की जमीन ली है वही पर पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान की एक इंच जमीन किसी ने नहीं ली है जो की झूठ है।

News jungal desk: आज यानी शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख के कारगिल में एक जनसभा को संबोधित किया था और चीन का जिक्र करते हुए सरकार पर हमला बोला था| राहुल गांधी ने कहा था कि चीन ने हिंदुस्तान की जमीन ली है वही पर पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान की एक इंच जमीन किसी ने नहीं ली है जो की झूठ है। लद्दाख का हर व्यक्ति जानता है कि PM मोदी सच नहीं बोल रहे हैं। राहुल गांधी की इसी बात पर बीजेपी के सुधांशु त्रिवेदी ने जवाब दिया है.

आखिर क्यों रखते हैं राहुल चीन के मुद्दे पर भारत से तकरार
दरअसल, बीजेपी के सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि भारत की राजनीति में सबसे पुराने पंडित जी के खानदान नए-नए मोटर साइकिल वाहक 53 साल के युवा राहुल गांधी लगातार आधारहीन बयान दे रहे हैं। बताया जा रहा है कि 53 वर्षीय युवा राहुल भारत, चीन और आरएसएस पर आदतन अनर्गल बयान देते हैं। मोदी जी के आने के बाद चीन कूटनीति में अलग-थलग है और कूटनीतिक तौर पर अलग है। राहुल गांधी चीन के मुद्दे पर भारत से तकरार क्यों करते हैं। आखिर लेह में उन्हें कौन बता रहा है। गांधी परिवार डोकलाम के दौरान सिर्फ चीन से नहीं मिला बल्कि नेहरू जी ने भी चीन को चावल पहुंचाया जो उनकी सेना के लिए जरूरी था। 1947 में हमारा पड़ोसी तिब्बत था, इसलिए इंडो तिब्बत फोर्स हमारे पास है.

‘राहुल को चीन से क्यों है इतना प्यार
उन्होंने राहुल गांधी पर आरोप लगाया कि आखिर क्यु उनको बार-बार चीन से प्यार हो जाता है। चीन के साथ इनकी सरकार के कैसे संबंध थे। ये हम आज क्लियर कर देना चाहते हैं। चीन के साथ कांग्रेस पार्टी के करार को सार्वजनिक किया जाए। राहुल गांधी के परिवार ने डोकलाम के समय चीन के राजदूत के साथ भी खाना खाया। वो बोलते हैं मुझे अमुक लोगों ने बताया, ये लोग कौन-कौन हैं। सुधांशु त्रिवेदी ने आगे कहा कि पंडित जी ने ऑन रिकॉर्ड कहा था कि हमने चीन की सेना को थोड़ा बहुत चावल भेजा है, उनको जिंदा रखने के लिए यद्यपि हम उनको तिब्बत के बाहर देखना चाहते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पंडित नेहरू ने चीन की सेना को साढ़े तीन हजार टन चावल भेजा था.

‘राहुल लगाते हैं आरोप, मगर नेहरू ने की थी RSS की तारीफ’
सुधांशु त्रिवेदी ने आगे आरोप लगाया कि राहुल गांधी RSS को लेकर कहते रहते हैं लेकिन पंडित जवाहरलाल नेहरू ने चीन युद्ध के दौरान RSS की मदद की तारीफ की और 26 जनवरी की परेड में भी उनको शामिल किया । चीन का रुख चाहे जो भी रहा हो, हमने मसूद अजहर को आतंकी घोषित कराया । अजीज कुरैशी ने भड़काऊ बयान दिया और कहा कि एक डेढ़ करोड़ कम भी हो जाए तो गम नहीं, आपने क्या एक्शन लिया? बताएं। अजीज कुरैशी जो बोल रहे हैं, वह नफरत की दुकान है या मुहब्बत की दुकान है?

किस बयान पर भाजपा ने किया राहुल पर पलटवार
दरअसल, आज यानी शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लद्दाख के कारगिल में एक जनसभा को संबोधित किया था और चीन का जिक्र करते हुए सरकार पर हमला बोला था। राहुल गांधी ने कहा था कि चीन ने हिंदुस्तान की जमीन हड़प ली है, लेकिन पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान की एक इंच जमीन किसी ने नहीं ली है। ये झूठ है। लद्दाख का हर व्यक्ति जानता है कि PM मोदी सच नहीं बोल रहे हैं. राहुल गांधी की इसी बात पर बीजेपी के सुधांशु त्रिवेदी ने जवाब दिया है।

Read also: बांग्लादेश से आई सोनिया अख्तर के आरोपों का सौरभकांत तिवारी ने दिया जवाब, बताई पूरी कहानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *