यूक्रेन रूस युद्ध को 12वां दिन, पीएम मोदी करेंगे जेलेंस्की के बाद पुतिन से भी फोन पर बातचीत 

0

बाइडन और पश्चिमी देशों ने अब तक रूस के ऊर्जा उद्योग पर प्रतिबंध नहीं लगाए हैं ताकि इससे उनकी अर्थव्यवस्थाओं पर असर नहीं पड़े

न्यूज़ जंगल नेटवर्क, कानपुर : रूस यूक्रेन संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी थोड़ी देर में यूक्रेन राष्ट्रपति जेलेंस्की से बात करेंगे. दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच शांति स्थापित करने पर बातचीत हो सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बात कर चुके हैं

दोनों देसों के बीच चल रही युद्ध को रोकने की कोशिश में कई देश के राजनेता लगे हैं. इसी क्रम में आद पीएम मोदी रूस के राष्ट्रपति पुतिन से भी बातचीत करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर में पीएम पुतिन से बातचीत करेंगे. 

सरकारी सूत्रों की माने तो पीएम मोदी आज सुबह 11.30 को यूक्रेन के राष्ट्रपति से बातचीत करेंगे. वहीं दोपहर 1:30 बजे रूसी राष्ट्रपति पुतिन से बात करेंगे. 

यूक्रेन का मारियुपोल शहर रूसी हमले से पूरी तरह तबाह हो चुका है. इस शहर में दवा, पानी और अन्य आवश्यक सप्लाई की कमी हो गई है. बता दें कि पहले यहां 11 घंटे के घर्ष विराम के लिए सहमति हुई थी, ताकि नागरिकों और घायलों को निकाला जा सकेगा. लेकिन यूरोप ने आरोप लगाया है कि रूस ने इस संधि को तोड़ दिया और मानवीय गलियारे को जल्दी से बंद कर दिया और शहर में फिर से फायरिंग शुरू हो गई.

ये भी पढ़ें : कानपुर देहात में भाजयुमो के पूर्व उपाध्यक्ष की दबंगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर की हत्या

इस बीच रूस से नाराज कई देश उसपर प्रतिबंध लगा रहे हैं. अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगियों के बीच रूस से तेल और प्राकृतिक गैस के आयात पर प्रतिबंध लगाने के बारे में बातचीत चल रही है. तेल और गैस आयात के बारे में पूछने पर ब्लिंकन ने सीएनएन से रविवार को कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडन ने एक दिन पहले इस विषय पर अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक की थी.

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed